January 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB

पत्नी को हुआ किसी और से प्रेम- पति ने की आत्महत्या, पत्नी पर मामला दर्ज….

इंदौर के चंदन नगर थाना क्षेत्र में करीब 6 माह पहले की गई आत्महत्या के मामले में मृतक पति के ससुरालवालों और पत्नी के प्रेमी पर आत्महत्या के लिये उकसाने का मामला दर्ज हुआ है. दरअसल, एक सौदे के तहत की गई शादी में मृतक से उसके ससुर 70 हजार रुपये ले लिए थे और उसके बाद जब बची हुई 30 हजार रकम पति ने नही चुकाई तो युवक को उसके ससुराल वाले प्रताड़ित करने लगे जिसके चलते उसने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी.

क्या है पूरा मामला-

दरअसल, ये पूरा मामला इंदौर के चंदननगर इलाके का है जहां मई माह में एक शख्स ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी. जिसके बाद चंदन नगर पुलिस ने मामले की जांच की और उसकी पत्नी, ससुर और पत्नी  के प्रेमी सहित कुल चार लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का प्रकरण दर्ज किया है. चंदननगर थाना प्रभारी दिलीप पुरी के मुताबिक सीताराम पिता लक्ष्मण प्रजापत निवासी चांदमारी भट्टा ने 28 मई को फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था. मृतक ने सुसाइड नोट में अपनी पत्नी कंचन, ससुर मुन्नालाल निनामा, मामा राजू और पत्नी के प्रेमी जाधव पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था.

वहीं उसे ये भी पता चल चुका था कि उसकी पत्नी का प्रेम प्रसंग किसी जाधव नामक शख्स से चल रहा है. जिसके बाद वो टूट चुका था क्योंकि जब भी वो अपनी पत्नी के लेने ससुराल जाता था तब उसकी पत्नी आने से मना कर देती थी और ससुर 30 हजार को लेकर ताने सुनाता था. जिसके बाद सीताराम ने ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर सुसाइड कर लिया. वही मृतक सीताराम ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि शादी के बाद से ही उसकी पत्नी उसके साथ कम और अपने मायके में ज्यादा रहती थी और उसके किसी जाधव नामक युवक से प्रेम संबंध है.

पुलिस ने अब सभी के खिलाफ धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज कर पत्नी ससुर व मामा को गिरफ्तार कर लिया है व प्रेमी जाधव अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है.

Share
Now