Thu. Aug 5th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

सरपंच को गधे पर बिठाकर पूरे गांव में घुमाया-BJP नेताओं ने लगाए ठुमके- देखें दिलचस्प माजरा…

विदिशा । करैया हवेली गांव में बारिश नहीं हुई तो ग्रामीणों ने सरपंच को गधे पर बिठाकर गांव में घुमाया। इस दौरान ग्रामीणों के साथ बीजेपी के नेता भी ढोल की थाप पर जमकर थिरक ।

अब आपको लग रहा होगा कि भला बारिश नहीं हुई तो सरपंच का क्या कसूर….तो आपको बता दें…सरपंच को ग्रामीण कोई सजा नहीं दे रहे थे, बल्कि बारिश के लिए टोटका कर रहे थे।


ग्रामीण दशकों पुराने इस टोटके को बारिश नहीं होने पर आजमाते हैं। गांव के मुखिया को गधे पर बैठाकर घुमाते हैं। करैया हवेली के ग्रामीणों ने भी यही किया, सरपंच को गधे पर बिठाकर बाढ़ वाले गणेश मंदिर पहुंचे। ये वही मंदिर है जहां सीएम शिवराज भी अक्सर दर्शन करने आते हैं।

गांव में दिखा उत्सवी माहौल
विदिशा से सटे गांव रंगई में उत्सवी माहौल था। पटेल बाबा के दरबार में पूजा हो रही थी और सरपंच सुशील वर्मा साफा बांधे, फूल मालाएं पहने और तिलक लगाकर दूल्हे की तरह तैयार थे। ढोल और शंख बजे रहे थे, पूर्व नपाध्यक्ष मुकेश टंडन सहित ग्राम के प्रमुख लोग मौजूद थे और महिलाएं नारियल, दीपक और टीके की थाली हाथ में लिए खड़ीं थीं।

sarpanch2.png

पटेल बाबा की पूजा के बाद सरपंच सुशील वर्मा गधे पर सवार हुए और फिर ढोल के साथ नाचते-गाते ग्रामीण गांव में निकल पड़े। घरों के बाहर महिलाएं हाथ में थाली लिए खड़ीं थीं, द्वार-द्वार पर महिलाओं और बुजुर्गों ने सरपंच का तिलक किया और आरती उतारकर मुंह मीठा कराया। गांव से होते हुए यह जुलूस बाढ़ वाले गणेश मंदिर पहुंचा जहां सरपंच ने भी खूब डांस किया। यहां गणेश भगवान की पूजा की गई और बारिश के लिए सरपंच सहित ग्रामीणों ने अर्जी लगाई।

Share
Now