January 28, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला-डॉक्टरों पर हमला किया तो 7 साल तक जेल-7’लाख जुर्माना!

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस जैसी महामारी से निपटने के लिए देश में जंग जारी है। वहीं कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए डॉक्टर रात-दिन उनकी सेवा में जुटे हैं। ऐसे में फिर भी डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है। देशभर में डॉक्टरों के खिलाफ इस तरह की हो रही घटनाओं पर मोदी सरकार सख्त हो गई है।

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें कोरोना वायरस, लॉकडाउन समेत देश के मौजूदा हालात पर चर्चा की गई। स्वास्थ्यकर्मियों पर लगातार हो रहे हमले पर अब मोदी सरकार ने कड़ा फैसला लिया है।

पीएम मोदी की अगुवाई में आज हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में एक अध्यादेश पास किया गया है, जिसके बाद अब स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि डॉक्टरों के खिलाफ हमले की जानकारी आ रही है, सरकार इन्हें बर्दाश्त नहीं करेगी। अब अगर किसी ने डॉक्टरों पर हमला किया तो 3 महीने से 5 साल तक की जेल होगी और गंभीर हमला करने पर-चोट आदि आने पर 7 साल की जेल और जुर्माना 7 लाख तक का होगा।

साथ ही प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मेडिकलकर्मियों पर हमला करने वालों को जमानत नहीं मिलेगी और 30 दिन के अंदर इसकी जांच पूरी होगी। इतना ही नहीं 1 साल के अंदर फैसला लाया जाएगा, जबकि 3 महीने से 5 साल तक की सजा हो सकती है। गंभीर मामलों में 50 हजार से 2 लाख तक का जुर्माना भी लगाया जाएगा। अध्यादेश के मुताबिक अगर किसी ने स्वास्थ्यकर्मी की गाड़ी पर हमला किया तो मार्केट वैल्यू से दोगुना ज्यादा भरपाई की जाएगी। बता दें कि आज ही गृहमंत्री अमित साह ने डॉक्टरों से बात की थी और भरोसा दिलाया था कि उनके साथ हो रहे दुर्व्यवहार का जल्द ही समाधान निकाला जाएगा।

Share
Now