February 7, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

जम्मू-कश्मीर: सेना ने ढेर किये दो आतंकवादी, 10-10 फीट के भूमिगत ठिकाने में रहते थे आतंकी

एक तरफ जहा पूरा देश कोरोना वायरस से लड़ रहा है। वही दूसरी तरफ सिमा पर आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे है। एनकाउंटर की खबरें हर दिन ही आ रही हैं। शनिवार सुबह जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की खबर आई है। सेना ने दो आतंकियों और एक उनके साथी को मार गिराया है।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को गोरीपुरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सटीक सूचना मिली थी। जिसके बाद उन्होंने शनिवार तड़के इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया। इस दौरान उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई और आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू की जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

सेना ने नष्ट किए आतंकी ठिकाने

इस दौरान सेना ने आतंकवादियों के ठिकाने का पता लगाया जहा से आतंकी अपनी गतिविदियों को अंजाम दे रहे थे। आतंकियों ने जमीन में 10-10 फीट गहरा गडा करके अपने रहने का ठिकाना बनाया हुआ था। जिसे बाद में सेना द्वारा नष्ट किया गया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला। कई घंटे तक चली इस मुठभेड़ में दो आतंकी और उनका एक मददगार मारा गया। हालांकि मारे गए आतंकियों की अभी शिनाख्त नहीं हुई है। वहीं इस ऑपरेशन को सेना की 50 आरआर, सीआरपीएफ की 130वीं बटालियन और एसओजी की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया।

Share
Now