October 19, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

तोता देखने को लेकर हुए विवाद में, परिवार ने दी मुस्लिम धर्म अपनाने की धमकी…….

Aligarh News: अलीगढ़ जिले की कोतवाली ऊपरकोट इलाके के तुर्कमान गेट की धोबी वाली गली में तोता देखने को लेकर हुए विवाद में एक दलित युवक की जमकर पिटाई कर डाली. बेटे को बचाने पहुंचे दलित परिवार के लोगों पर भी लाठी-डंडों से हमला किया गया और परिवार की महिलाओं को भी पीटा गया.

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) में एक तोते को देखने के लिए हुए विवाद में एक युवक और उसके परिवार की जमकर पिटाई कर दी गई. जिसके बाद न्याय की गुहार लेकर पुलिस (Police) के पास पहुंचे पीड़ित परिवार की कोई सुनवाई न होने पर अब परिवार धर्म परिवर्तन की बात कह रहा है. आरोप है कि आरोपी सत्तरूढ़ बीजेपी के कार्यकर्ता है, जिसकी वजह से पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. पूरे मामले में पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर मामले को रफा दफा कर दिया है.

दरअसल, अलीगढ़ जिले की कोतवाली ऊपरकोट इलाके के तुर्कमान गेट की धोबी वाली गली में तोता देखने को लेकर हुए विवाद में एक दलित युवक की जमकर पिटाई कर डाली. बेटे को बचाने पहुंचे दलित परिवार के लोगों पर भी लाठी-डंडों से हमला किया गया और परिवार की महिलाओं को भी पीटा गया.  जिसके बाद दलित परिवार के लोग ऊपरकोट कोतवाली में दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए पहुंच गए. दलित परिवार के लोगों का आरोप है कि आरोपी बीजेपी के कार्यकर्ता हैं और अगर उनके खिलाफ पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं की गई तो दलित परिवार के लोग हिंदू धर्म को छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाएंगे.

तोता देखने को लेकर था विवाद जानकारी के अनुसार अलीगढ़ के कोतवाली ऊपरकोट इलाके के धोबी वाली गली में दलित परिवार का एक युवक बाजार में सामान लेने के लिए गया था. उसी दौरान बाजार में एक तोता उड़ कर पहुंच गया. बाजार में उड़कर पहुंचे उस तोते को वहां मौजूद भीड़ देख रही थी. उसी तोते को देखने के लिए दलित युवक भी उस जगह पर पहुंच गया. इसी दौरान मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने रोहित नाम के युवक की जमकर पिटाई कर डाली. दलित युवक की पिटाई के मामले की जानकारी जब उसके परिवार के लोगों को हुई तो परिवार के लोग अपने बेटे को बचाने के लिए मौके पर पहुंच गए. जिसके बाद मौके पर पहुंचे दलित परिवार के लोगों के ऊपर भी लाठी-डंडों से हमला बोल दिया.

पुलिस पर लगाया ये आरोप दलित परिवार के लोगों का आरोप है कि मारपीट के बाद जब वे लोग कार्यवाई करने को लेकर इलाके की चौकी में पहुंचे तो चौकी इंचार्ज ने मारपीट करने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने से इनकार कर दिया. इलाका चौकी में कार्रवाई न होता देख पीड़ित दलित परिवार के लोग इकट्ठा होकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ऊपरकोट कोतवाली जा पहुंचे. गुस्साए दलित परिवार के लोगों द्वारा कोतवाली का घेराव होता देख पुलिस ने मामले में आनन-फानन में आरोपियों के खिलाफ एनसीआर दर्ज करा दी गई.

Share
Now