Thu. Aug 5th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

हाफिज सईद के घर के पास बड़ा धमाका- देखिए वीडियो…

Lahore: मोस्ट वांटेड आतंकवादी हाफिज सईद के घर के पास एक बड़े बम धमाके की खबर है। इस धमाके में न सिर्फ हाफिज सईद के मकान बल्कि आस-पास के मकानों के भी परखच्चे उड़ गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाफिज सईद के लाहौर स्थित घर के पास यह धमाका हुआ है।

इलाके की घेराबंदी की गई: लाहौर के डिप्टी कमिश्नर

घटनास्थल पर समा टीवी से बात करते हुए लाहौर के डिप्टी कमिश्नर मुदस्सिर रियाज मलिक (Mudassir Riaz Malik) ने कहा कि इस धमाके में महिलाओं और बच्चों सहित 12 लोग घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि धमाके की वजहें स्पष्ट नहीं हो पाई हैं, लेकिन इसके चलते एक बड़ा गड्ढा बन गया है. मलिक ने कहा कि धमाके की वजहों की जानकारी तभी लग पाएगी, जब इस मामले में जांच की जाएगी. फिलहाल पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. साथ ही आस-पास रहने वाले लोगों से घरों के भीतर रहने को कहा गया है.

पंजाब प्रांत के सीएम ने दिए जांच के आदेश

लाहौर CCPO गुलाम महमूद डोगर ने एक बयान में कहा कि घायलों को जिन्ना अस्पताल (Jinnah Hospital) ले जाया गया है. उन्होंने कहा, विस्फोट के कारणों का पता लगाया जा रहा है. उन्होंने अधिकारियों को नागरिकों को धमाके वाली जगह से दूर रखने का भी निर्देश दिया ताकि बचाव और राहत प्रयासों में कोई बाधा न आए. इस बीच पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार (Usman Buzdar) ने विस्फोट का संज्ञान लिया है और आईजी को घटना की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है.

बुजदार ने कहा, विस्फोट के लिए जिम्मेदार लोगों पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने अधिकारियों से घायलों को बेहतर मेडिकल सुविधाएं प्रदान करने के लिए कहा. साथ ही अधिकारियों को जिन्ना अस्पताल में आपातकाल स्थिति लागू करने का निर्देश भी दिया. उन्होंने अतिरिक्त आईजी सीटीडी को भी घटनास्थल पर पहुंचने के लिए कहा है.

Share
Now