October 19, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

उत्तराखंड में फिर बड़ा कोरोना कर्फ्यू- जानिए अबकी बार क्या मिली छूट- और….

  • उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू एक हफ्ते के लिए और बढ़ा।
  • कोरोना की दूसरी लहर में 10 मई को राज्य में कोविड कर्फ्यू लागू किया गया था,
  • जिसे सरकार एक-एक हफ्ते के लिए बढ़ाती आ रही है।

देहरादून

उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू एक हफ्ते के लिए और बढ़ेगा। कोरोना की दूसरी लहर में 10 मई को राज्य में कोविड कर्फ्यू लागू किया गया था, जिसे सरकार एक-एक हफ्ते के लिए बढ़ाती आ रही है। दूसरी लहर में कोरोना के मामले घटने के साथ अब कर्फ्यू में काफी ढील भी दे दी गई है।

बावजूद इसके सरकार मंगलवार को खत्म हो रहे कोविड कर्फ्यू की अवधि एक सप्ताह के लिए और बढ़ाने जा रही है।जानकारी के मुताबिक़, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि 13 जुलाई तक राज्य में कोविड कर्फ्यू लागू रहेगा।

आज सोमवार को इस बारे में गाइडलाइन जारी कर दी जाएगी। सूत्रों ने बताया कि मल्टीप्लैक्स अभी बंद रहेंगे। इसके अलावा अन्य प्रदेशों से उत्तराखंड में प्रवेश करने वालों के लिए आरटीपीसीआर, एंटीजन और ट्रू-नेट जांच अभी भी अनिवार्य रहेगी।

इसके साथ ही यूपी के रास्ते गढ़वाल और कुमाऊं जाने वालों के लिए ई पास की व्यवस्था भी बरकरार रहेगी। सूत्रों ने बताया कि माध्यमिक स्कूलों में फिलहाल आनलाइन पढ़ाई ही जारी रह सकती है।

शॉपिंग मॉल 50 फीसद क्षमता के साथ खुलेंगे। यह जानकारी कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने दी। उन्‍होंने बताया की कोविड कर्फ्यू के शेष प्रविधान वही रखे गए है, जो वर्तमान में लागू हैं।

Share
Now