September 26, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB

ED की रेड के बाद प्रशासन ने मुख्तार अंसारी पर कसा शिकंजा, भाई अफजाल अंसारी की करोड़ो की….

बाहुबली मुख्तार अंसारी पर प्रशासन का शिकंजा कसता ही जा रहा है. ईडी की रेड के बाद अब मुख्तार के भाई और बसपा सांसद अफजाल अंसारी पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है और उनकी करीब 12 करोड़ से अधिक की संपत्तियों को कुर्क किया है.

गाजीपुर: बाहुबली मुख्तार अंसारी के भाई और बसपा सांसद अफजाल अंसारी की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है. ईडी की ताबड़तोड़ रेड के बाद अब जिला प्रशासन ने अफजाल अंसारी पर शिकंजा कसा है और बसपा सांसद की करीब 12 करोड़ रुपए की संपत्तियों को जब्त किया है. बता दें कि ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जांच के सिलसिले में भाई अफजल अंसारी के घर पर गुरुवार को छापेमारी की थी.

ईडी की छापेमारी के बाद जिला प्रशासन ने बसपा सांसद अफजाल अंसारी पर एक और बड़ी कार्रवाई की. जिला प्रशासन ने गाजीपुर मुहम्मदाबाद के माचा गांव में 12.35 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क की है. प्रशासन ने अफजाल अंसारी का फार्म हाउस कुर्क किया है, जो अफजाल की पत्नी और बेटियों के नाम पर है. इतना ही नहीं, पुलिस ने अफजाल के फार्म हाउस समेत 2 अन्य खेत भी कुर्क किए हैं. पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत यह कार्रवाई की है.

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने जुलाई में गैंगस्टर अधिनियम के तहत अफजल अंसारी की 14.90 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति जब्त की थी. गाजीपुर जिले से सांसद अफजाल अंसारी माफ‍िया मुख्तार अंसारी के बड़े भाई हैं. अफजाल अंसारी ने गाजीपुर लोकसभा से 2019 लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी. अफजाल अंसारी ने इस चुनाव में भाजपा नेता मनोज सिन्‍हा को 119392 मतों के अंतर से हराया था. मुख्‍तार पर कार्रवाई के बाद से ही मुख्तार के करीबियों पर ईडी की नजर बनी हुई थी. गुरुवार की सुबह मुख्‍तार और अफजाल के करीबी गणेश मिश्रा, एक बस मालिक व एक अन्‍य उद्यमी के यहां ईडी की छापेमारी हुई थी.

Share
Now