September 26, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB

राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान !देश में फिर होगा किसानों का बड़ा और लंबा आंदोलन सभी किसान रहे…..

किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार‍ फिर किसानों से बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहने का आह्वान किया है। टिकैत ने कहा कि यह आंदोलन लम्‍बा चलेगा। आंदोलन कब और कहा होगा, यह बता दिया जाएगा।

उन्‍होंने आरोप लगाया कि यूपी और उत्‍तराखंड में किसानों से जमीन छीनने की कोशिश हो रही है। टिकैत लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री अजय मिश्र टेनी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर चल रहे किसान महापड़ाव के दूसरे दिन मंच से किसानों को सम्‍बोधित कर रहे थे।

टिकैत ने कहा कि किसान बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहें। उन्‍होंने केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री अजय मिश्र टेनी को तत्‍काल मंत्रिमंडल से बर्खास्‍त करने की मांग उठाई। उन्‍होंने कहा कि किसानों को जीप से कुचलकर मार डाला गया। खीरी कांड में टेनी साजिशकर्ता हैं। उन्‍हें जेल भेजा जाना चाहिए।

किसान नेता ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार सुन ले, लखीमपुर से किसान नाराजगी लेकर जाएंगे। पूरे देश में घूम-घूम कर खीरी कांड और टेनी का नाम लेते रहेंगे। उन्‍होंने कहा कि यह आंदेलन लम्‍बा चलेगा। आंदोलन कब और कहां होगा, यह बता दिया जाएगा। टिकैत ने आरोप लगाया कि यूपी और उत्‍तराखंड में जमीन छीनने की कोशिश चल रही है।

जेल में बंद किसानों से मिले टिकैत
किसान नेता राकेश सिंह टिकैत की अगुवाई में किसान मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने जेल में बंद किसानों से मुलाकात की। जेल से निकलकर राकेश सिंह टिकैत ने कहा कि टेनी इसके अंदर जाएंगे, लखीमपुर को तब आजादी मिलेगी। उन्‍होंने कहा कि 120 बी का मुल्जिम इसी जेल में होना चाहिए
। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि जेल में बन्द एक किसान को स्‍वास्‍थ्‍य सम्‍बन्‍धी समस्‍या है। उनकी जमानत के लिए अधिवक्ताओं से बात की जाएगी।

Share
Now