January 31, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

जिंदगी की आखरी वीडियो : नेपाल विमान हादसे में जान गंवाने वाली एयर होस्टेस ओसिन का वीडियो हुआ वायरल ! आखिरी उड़ान पर बनाया…..

नेपाल में हुए दर्दनाक विमान हादसे ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है. लैंडिंग से पहले क्रैश होने वाले प्लेन में 68 यात्रियों समेत कुल 72 लोग सवार थे. इस विमान दुर्घटना में एयर होस्टेस ओसिन आले की भी मौत हो गई है. Tiktok पर बनाया गया उनका एक वीडियो सामने आया है. ये वीडियो उन्होंने प्लेन के अंदर बनाया था. प्लेन के अंदर हंसती-मुस्कुराती वीडियो बनाती ओसिन आले ने कभी नहीं सोचा होगा कि एक दिन ऐसा आएगा जब विमान दुर्घटना में ही उनको इस दुनिया से अलविदा कहना पड़ेगा. इस वीडियो में वो विमान में अकेली दिख रही हैं.

11 बजकर 10 मिनट पर हादसा

गौरतलब है कि येति एयरलाइंस के ATR-72 विमान ने काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरी थी. इसमें 68 यात्री और चार क्रू मेंबर्स सवार थे. विमान पोखरा के समीप ही पहुंचा था कि 11 बजकर 10 मिनट पर लैंडिंग से महज 10 सेकंड पहले क्रैश हो गया. नेपाली मीडिया के मुताबिक, ये दुर्घटना पोखरा के पुराने डोमेस्टिक एयरपोर्ट और पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच हुई

इस हादसे में नेपाल की जानी-मानी लोक गायिका नीरा छन्त्याल का भी निधन हो गया है. नीरा पोखरा में आयोजित एक संगीत कार्यक्रम में शामिल होने जा रही थीं. महीनेभर पहले ही नीरा ने यूट्यूब पर अपना नया वीडियो अपलोड किया था. नीरा के गानों को लोग काफी पसंद करते थे.

जांच के लिए 5 सदस्यीय कमेटी का गठन

विमान हादसे के बाद नेपाल सरकार ने कैबिनेट मीटिंग बुलाई. इसके बाद एक दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया गया. इसके साथ ही सरकार ने हादसे की जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन भी किया है. प्रधानमंत्री प्रचंड ने रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी के लिए खुद पोखरा जाने का ऐलान किया था, लेकिन सिक्योरिटी का जायजा लेने गया हेलिकॉप्टर खराब मौसम के कारण बीच रास्ते से ही वापस आ गया.

तकनीकी खराबी की वजह से हुआ हादसा

इसके बाद पीएम प्रचंड का पोखरा दौरा रद्द कर दिया गया है. इस हादसे के संबंध में नेपाल की एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि विमान हादसा मौसम नहीं बल्कि तकनीकी खराबी की वजह से हुआ है. एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से ये भी कहा गया है कि विमान के पायलट ने एटीसी से लैंडिंग के लिए परमिशन ले ली थी.

You may have missed

Share
Now