Sat. Mar 6th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

सभी थानों में लगेंगे CCTV- सीएम ने दिया आदेश?

जयपुर: अब राजस्थान के सभी पुलिस थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाएं जाएंगे।इससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर पूरी निगरानी रखी जाएगी। बता दें की अक्सर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठते रहते है। ऐसे में अब थानों में आने वाले लोगों को राहत मिलेगी। थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिये सीएम अशोक गहलोत ने निर्देश दिए हैं।

सीएम ने इस कार्य की मॉनिटरिंग तथा इसे समयबद्ध रूप से पूरा करने के लिए राज्य एवं जिला स्तरीय निगरानी समितियां गठित करने को मंजूरी दी है। थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए प्रथम चरण के लिए 8 करोड़ 40 लाख रूपये के अतिरिक्त वित्तीय प्रावधान का अनुमोदन किया है। इ

स संबंध में गृह विभाग एवं वित्त विभाग के प्रस्तावों को स्वीकृति दी है। निर्देश दिए हैं कि सभी थानों में प्रवेश एवं निकासी द्वार सहित अन्य स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। पुलिस थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की परियोजना की कुल लागत राशि 16.80 करोड़ रूपये से अधिक है।

समिति का होगा गठन
स्वीकृत प्रस्ताव के अनुसारबबराज्य स्तरीय निगरानी समिति प्रमुख शासन सचिव गृह की अध्यक्षता में गठित होगी। प्रमुख शासन सचिव वित्त, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष तथा महानिरीक्षक पुलिस इस समिति के सदस्य तथा संयुक्त शासन सचिव, पुलिस सदस्य सचिव होंगे। यह समिति प्रदेश के सभी पुलिस थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के कार्य का नियमित पर्यवेक्षण करेगी तथा इस संबंध में आवश्यक रूप-रेखा तैयार करेगी। 

Share
Now