Tue. May 11th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू- CM केजरीवाल ने किया ऐलान….

  • इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर देश की राजधानी दिल्‍ली से आ रही है.
  • यहां की अरविंद केजरीवाल सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू लगाने की बात कही है. यही नहीं,
  • उन्‍होंने आम लोगों से इसमें सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि उपराज्‍यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक में इस पर फैसला लिया गया है
  • . वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार से सोमवार सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा

नई दिल्‍ली

कोरोना के बढ़ते संकट के बीच दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है. ये लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे शुरू होगा और सोमवार सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन नई पाबंदियों का ऐलान किया.

ये फैसला तब हुआ है जब दिल्ली में पिछले दिन ही 17 हज़ार से अधिक नए केस दर्ज किए गए थे जो अबतक का एक रिकॉर्ड है.वीकेंड कर्फ्यू को लेकर अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि जरूरी सेवाओं को खुला रखा जाएगा, जिनकी शादियों की तारीख तय है उन्हें पास दिए जाएंगे. मॉल, बाजार और अन्य चीज़ें बंद रहेंगी. वीकेंड में सिर्फ इलाके के हिसाब से एक बाजार को खोला जाएगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी बेड्स की कमी नहीं है, कुछ अस्पताल में बेड्स भर गए हैं लेकिन कुछ लोग उसी अस्पताल में जाना चाहते हैं, इसलिए दिक्कत हो रही है. हमारी प्राथमिकता है जो भी बीमार हो रहा है, पहले उसकी जान बचाई जाए. दिल्ली में अभी भी पांच हज़ार से ज्यादा बेड्स खाली हैं, इनकी संख्या और भी बढ़ाई जा रही है.देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के कारण हाहाकार मचा है. दिल्ली के अस्पतालों में बेड्स की कमी है, ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल रहे हैं वहीं श्मशान घाट के बाहर अंतिम संस्कार के लिए भी कतार है.

इस महासंकट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच एक अहम बैठक हुई.गौरतलब है कि दिल्ली में इस वक्त पहले से ही नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है, वहीं जहां केस अधिक हैं वहां पर कंटेनमेंट ज़ोन पर फोकस किया जा रहा है. इन पाबंदियों के बावजूद भी कोरोना के केस कम नहीं हो रहे हैं.

Share
Now