Sat. Sep 25th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

गिरफ्तारी के डर से रेप का आरोपी सांसद खुद पहुंचा कोर्ट- जानिए पूरा मामला….

बिहार के समस्तीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) सांसद प्रिंस राज पासवान (LJP MP Prince Raj Paswan) ने बलात्कार के एक मामले में गिरफ्तारी से राहत के लिए अग्रिम जमानत पाने को दिल्ली की अदालत का रुख किया है। लोजपा सांसद के खिलाफ दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में पार्टी की एक पूर्व कार्यकर्ता से रेप के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है।

दिल्ली की एक अदालत के निर्देश पर प्रिंस राज के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अदालत का आदेश गुरुवार को आया था और उसके बाद कनॉट प्लेस थाने में प्रिंस के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 376 (2)(K), 506, 201, 120B के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने कहा कि जांच जारी है और अभी तक इस संबंध में किसी से पूछताछ नहीं की गई है।

प्रिंस राज लोजपा नेता चिराग पासवान के चचेरे भाई हैं और पुलिस के अनुसार, एफआईआर में चिराग का नाम भी दर्ज है। पुलिस ने कहा कि पीड़िता ने आरोप लगाया है कि चिराग ने उस पर पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करवाने का दबाव डाला।

जानकारी के अनुसार, पीड़ित युवती ने लगभग तीन महीने पहले कनॉट प्लेस थाने में प्रिंस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन तब से अब तक मामले में एफआईआर दर्ज नहीं हुई थी। अदालत के आदेश के बाद अब एफआईआर दर्ज की गई है।

पीड़िता द्वारा आरोप लगाया गया है कि उसका अश्लील वीडियो बनाया गया था और बाद में वीडियो को वायरल करने की धमकी भी दी गई। इसके साथ ही उसे इस मामले की शिकायत न करने के लिए धमकाया गया और उस पर दबाव बनाया गया।

उल्लेखनीय है कि समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज पासवान द्वारा भी इस मामले में शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है, जिसमें उन्होंने पीड़िता पर गलत आरोप लगाने की बात कही गई है। प्रिंस ने अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन करते रहे हैं।

Share
Now