October 19, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

दर्दनाक: सांप के काटने से दुल्हन की मौत-डोली की जगह उठी अर्थी…..

झारखंड के धनबाद से एक दर्दनाक खबर सामने आई है. जहां पर एक घर में शादी की खुशियां मातम में बदल गई. 23 साल की पूनम कुमारी की शादी 16 जुलाई को होनी थी. घर में शादी की तैयारी जोरशोर से चल रही थी. बुधवार की रात हल्दी की रस्म भी अच्छी तरह से हो गई. परिवार बेटी की शादी से बेहद खुश था. लेकिन कुछ देर बाद सांप के काटने से दुल्हन पूनम की मौत हो गई. 

हल्दी की रस्म होने के बाद पूनम अपने कमरे में सोने चली गई. वहां पर एक जहरीला सांप कहीं छुपा बैठा था इसी सांप ने पूनम को काट लिया और पूनम की मौत हो गई. जिस घर से डोली उठनी थी वहां से गुरुवार को पूनम के पिता सत्येंद्र प्रसाद को अपनी बेटी की अर्थी उठानी पड़ी. 

सांप के काटने के बाद पूनम जोर से चिल्लाई, तुरंत ही परिवार के लोग उसके कमरे में पहुंचे और उसे तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया. जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के कुलबेड़ा गांव में शादी की खुशियों के बीच मातम पसर गया. 

पूनम के परिवार वालों ने बताया कि वो बीएसएस महिला कॉलेज धनबाद की छात्रा थी. 16 जुलाई को उसकी शादी होनी थी जिसे लेकर घर में खुशियों का माहौल था. लेकिन सांप के काटने से पूनम की मौत हो गई. परिवार के सदस्यों का रो रो कर बुरा हाल है. 

धनबाद और आसपास के इलाकों से सर्पदंश के कई मामले सामने आए हैं. प्रशासन की तरफ से लगातार लोगों को सतर्क किया जाता रहा है. लेकिन जंगल के आसपास रहने वाले लोगों के लिए सांप से अपने आपको बचा कर रखना एक बड़ी चुनौती है. उन्हें एक चूक की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ती है. 

Share
Now