Tue. Oct 27th, 2020

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

जिम कॉर्बेट पार्क के जल्द होंगे दीदार, विदेशी पर्यटक ऑनलाइन करा रहें बुकिंग

जिम कॉर्बेट पार्क में विदेशी पर्यटकों की बुकिंग भी शुरू हो गई है। अब तक 15 से 20 विदेशी पर्यटकों ने ऑनलाइन परमिट बुक कराई है।  हालांकि विदेशियों के सामने फिलहाल हवाई सेवाएं शुरू नहीं होने से उनके यहां आ पाने में असमंजस है, लेकिन उम्मीद है कि सरकार जल्द अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं शुरू कर सकती है। कॉर्बेट पार्क गुरुवार यानी आज से रात्रि विश्राम के लिए खुलने जा रहा है।

हालांकि ढिकाला जोन अपने तय समय 15 नवंबर को खुलेगा। विदेशी पर्यटकों का आकर्षण का केंद्र ढिकाला ही है। ऐसे में विदेशी पर्यटक भी यहां आना चाहते हैं। रिजॉर्ट एसोसिएशन अध्यक्ष हरिमान सिंह ने बताया कि विदेश में कई उनके रिश्तेदार रहते हैं। बताया कि रिश्तेदारों ने ढिकाला में रात्रि विश्राम के लिए अपने परमिट बुक कराए हैं। उनका कहना है कि कोरोना संक्रमण को लेकर अभी विदेश की हवाई सेवा नहीं चल रही है। 

लोगों को विदेश हवाई सेवा संचालित होने का इंतजार है। ढिकाला खुलने में अभी एक माह का समय है। पार्क के निदेशक राहुल ने बताया कि पार्क में सभी पर्यटकों की सुरक्षा व्यवस्था बेहतर ढंग से की जाती है। हर साल नौ लाख देसी व छह हजार के करीब विदेशी पर्यटक पार्क भ्रमण के लिए आते हैं। 

Share
Now