May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

जहांगीरपूरी ही नहीं है अब पूरी दिल्ली में चलेगा बुलडोजर ! जाने

जहांगीर पुरी हिंसा के बाद इलाके में बुलडोजर चलाने को लेकर विपक्ष के निशाने पर आई बीजेपी अब दिल्ली के हर कोने में बुलडोजर चलाने जा रही है। बीजेपी नेतृत्व वाली एमसीडी की सभी बॉडी ने मिलकर दिल्ली से अतिक्रमण हटाने का फैसला किया है। इस बाबत शुक्रवार को साउथ और ईस्ट दिल्ली के नगर निगम अधिकारियों की बैठक हुई। दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यन ने कहा कि पब्लिक लैंड पर बने अनियमित ढांचो को गिराया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बाबत अधिकारी इलाके का सर्वे कर रहे हैं और सोमवार तक लिस्ट बनकर तैयार हो जाएगी। दक्षिण और पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने मिलकर उन जगहों को चिन्हित करना शुरू कर दिया है जो अतिक्रमण के दायरे में आती है और जिन्हें गिराया जाना है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दोनों निगम के मेयरों को चिट्ठी लिखकर उनके इलाके में अवैध निर्माण करने वाले रोहिंग्या और बांग्लादेशियों की दुकानों को हटाया जाए। मुकेश सूर्यन से जब ये सवाल पूछा गया कि क्या शाहीन बाग और ओखला जैसी संवेदनशील जगहों से भी अतिक्रमण हटाया जाएगा तो उन्होंने कहा हर जगह से अतिक्रमण हटाया जाएगा।

दूसरी तरफ पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा कि अतिक्रमण की वजह से कई इलाकों में गंभीर समस्या पैदा हो गई है। इसकी वजह से ट्रैफिक जाम लगता है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाए जाने वाले इलाकों में नंद नगरी, जाफराबाद और सीलमपुर शामिल है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटानी की कार्रवाई से पहले उस इलाके में एक दिन पहले लाउड स्पीकर के जरिए लोगों को बता दिया जाएगा कि उस इलाके में कब अतिक्रमण हटाया जाना है।

Share
Now