June 9, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

देवकीनंदन महाराज का दावा आगरा की जामा मस्जिद की सीढ़ियों में दबी हैं मूर्तियां ! कोर्ट में….

उत्तर प्रदेश के आगरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि संरक्षित सेवा ट्रस्ट के संरक्षक एवं कथा व्यास देवकीनंदन महाराज ने आगरा के न्यायालय में वाद दायर करके मथुरा के केशवदेव मंदिर की मूर्तियों को आगरा की शाही जामा मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे दबा बताते हुए इन्हें निकलवाने की मांग की है।

उनका कहना है कि सीढ़ियों की खुदाई करवाकर इन मूर्तियों को निकाला जाए। अदालत ने इस्लामियां लोकल एजेंसी, यूपी सेंट्रल वक्फ बोर्ड, लखनऊ सहित सभी पक्षों को नोटिस देकर 31 मई तक जवाब दाखिल करने के आदेश दिए हैं।

विग्रहों को वापस दिलवाने की प्रार्थना
कमला नगर में सोमवार को देवकीनंदन महाराज ने बताया कि उन्होंने 11 मई को ट्रस्ट की ओर से न्यायालय सिविल जज (प्रवर खण्ड), आगरा के समक्ष वाद संख्या 518/23 दायर किया था। इसमें न्यायालय से आगरा स्थित मस्जिद (जहांआरा बेगम मस्जिद) की सीढ़ियों में दबाई गई भगवान केशवदेव के विग्रहों को वापस दिलवाने की प्रार्थना की है।

कोर्ट में 31 मई 2023 तक रखना है अपना पक्ष
बताया कि इसे स्वीकार करते हुए कोर्ट ने सचिव, इंतजामिया कमेटी शाही मस्जिद आगरा फोर्ट, छोटी मस्जिद, दीवान ए खास जहांआरा बेगम मस्जिद आगरा फोर्ट, अध्यक्ष यूपी सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड, लखनऊ एवं सचिव, श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान को नोटिस भेजे हैं। सभी को 31 मई, 2023 तक अपना पक्ष रखना है।

Share
Now