August 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB

Delhi: केजरीवाल का ऐलान ‘होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे COVID मरीज़ों के लिए दिल्ली की योगा क्लास’…

कोरोना के मामलों में उछाल के बीच दिल्ली में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज़ों के लिए विशेष योग और प्राणायाम की क्लासेज शुरू होंगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि योग और प्राणायाम से इम्युनिटी बहुत बढ़ती है. कोरोना से निपटने में मदद मिलती है और इम्युनिटी पावर बढ़ती है. योगा क्लास कल यानी बुधवार से शुरू हो जाएंगी. एक दिन में 8 क्लास लगेंगी. मरीज अपने हिसाब से टाइमिंग चुनकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पिछले दो-तीन दिन से दिल्ली में कोरोनावायरस केस के बढ़ने की रफ्तार कम हुई है. उम्मीद करते हैं आगे यह और कम होगी और ट्रेंड जारी रहेगा. दिल्ली में केवल डेढ़ दो हजार ही लोग अस्पताल में हैं. बाकी सब हम आइसोलेशन में हैं. जो होम आइसोलेशन में हैं, उनके लिए हम अद्भुत कार्यक्रम लेकर आए हैं.

हम जानते हैं कि योग और प्राणायाम से इम्यूनिटी बहुत बढ़ती है. कोरोना से निपटने में मदद मिलती है, क्षमता बढ़ती है. दिल्ली में जो लोग होम आइसोलेशन में हैं, उनके लिए विशेष योग और प्राणायाम की क्लास हम शुरू कर रहे हैं. यह क्लासेज ऑनलाइन होंगी. लोग अपने घर पर बैठकर हमारे इंस्ट्रक्टर के साथ योग कर पाएंगे. 

Share
Now