Wed. Jan 20th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

नस्लवाद टिप्पणी को लेकर डेविड वॉर्नर का बड़ा बयान- सिराज और टीम इंडिया…

  • ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भारतीय खिलाड़ियों खासकर मोहम्मद सिराज पर तीसरे टेस्ट के दौरान की गई नस्लवादी टिप्पणियों की निंदा की है.
  • उन्होंने कहा कि दर्शकों का ऐसा बर्ताव स्वीकार्य नहीं है.
  • पहली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए सिराज के अलावा जसप्रीत बुमराह को भी लगातार दो दिन दर्शकों की नस्लीय टिप्पणियों का शिकार होना पड़ा.

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर नस्लवाद टिप्पणियां की गई थी। इस पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने माफी भी मांगी है। अब इस मामले में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर ने सिराज और टीम इंडिया से माफी मांगते हुए कहा कि नस्लवाद स्वीकार्य नहीं है। 

https://www.instagram.com/p/CJ7lbFCLT5e/?igshid=bybt3lpwgyzb

वार्नर ने सोशल मीडिया वेबसाइट इंस्टाग्राम पर लिखा, इस हफ्ते फिर से मैदान में वापस आना बहुत अच्छा था। हमारे लिए आदर्श परिणाम नहीं था, लेकिन यही टेस्ट क्रिकेट है। पांच दिनों का कठिन क्रिकेट और अच्छी तरह से काम करने के लिए हमारे दोस्तों के लिए जितना हम कर सकते हैं, भारत को इस तरह से ड्रॉ के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए बधाई देता हूं और इसलिए हम इस खेल से प्यार करते हैं, यह आसान नहीं है। 

नस्लवाद स्वीकार्य नहीं : डेविड वार्नर 

उन्होंने कहा, निर्णायक मुकाबले के लिए अब ब्रिस्बेन जाएंगे और गाबा खेलने के लिए कैसा स्थान है। उन्होंने सिराज को टैग करते हुए लिखा, मैं नस्लवाद का सामना करने के कारण सिराज और टीम इंडिया से माफी मांगी मांगता हूं। दुर्व्यवहार किसी भी तरह से किसी भी समय स्वीकार्य या सहन करने योग्य नहीं है और मुझे हमारे घर के दर्शकों से बेहतर उम्मीद होगी। 

गौर हो कि चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने जबकि दूसरा मैच भारत ने अपने नाम किया था। वहीं सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट ड्रा रहा जिस कारण अब सीरीज में कौन जीतेगा और कौन हारेगा इसका फैसला अंतिम मैच से होगा। 

Share
Now