January 21, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

Corona Virus in Uttarakhand: सेना के कई जवान कोरोना संक्रमित ,किया गया क्वारंटीन…..

उत्तराखंड में सेना की बटालियन में कई जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उक्त जवानों को क्वारंटीन कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक देहरादून जिले की चकराता स्थित एक बटालियन में सेना के कई जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

तीन जवान एमएच में भर्ती
अभी तीन जवानों को एमएच में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग पूरे मामले की जानकारी ले रहा है। यह पता लगाया जा रहा है कि उक्त संक्रमित जवान बाहर से लौटे हैं या ये मामले फ्लू क्लीनिक में आए हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डाॅ. राजीव दीक्षित ने मामले की पुष्टि की है।

अब दून मेडिकल कॉलेज में भी हो सकेगी जीनोम सिक्वेंसिंग
कोरोना के लगातार आ रहे नए वेरिएंट को देखते हुए देहरादून में भी शासन-प्रशासन ने चिकित्सीय जांच की सुविधाओं में और विस्तार देना शुरू कर दिया है। जहां राजकीय दून मेडिकल कॉलेज का टीचिंग दून अस्पताल प्रशासन मरीजों के इलाज को लेकर अलर्ट हो गया है।

वहीं, दून मेडिकल कॉलेज की लैब में जीनोम सिक्वेंसिंग की जांच शुरू कर दी गई है। इससे पहले जीनोम सिक्वेंसिंग जांच के लिए सैंपल दिल्ली भेजे जा रहे थे। राजकीय दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना ने बताया कि कॉलेज में लैब स्थापित की गई है।

सभी केंद्रों से कहा गया है कि वह जांच को सैंपल भेजें। उधर, जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने बताया कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी में संक्रमित मिले आठ आईएफएस अधिकारियों के सैंपल दिल्ली में लिए गए थे। इसलिए उनके जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए वहीं से सैंपल भेजे गए हैं। जबकि अन्य संक्रमित आईएफएस और तिब्बतियों के सैंपल दून अस्पताल भेजे गए हैं।

Share
Now