Thu. Aug 5th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

Uttarakhand; प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू इस तारीख तक बढ़ा- चारधाम यात्रा इस शर्त पर…

  • उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू 22 जून तक बढ़ा,
  • चारधाम यात्रा इस शर्त पर खोली

देहरादून। 

कोरोना संक्रमण दुबारा न बढ़े, सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को 22 जून तक बढ़ा दिया है। इसके साथ ही इस बार सरकार ने कर्फ्यू के दौरान कई बड़ी ढील दे दी है। इधर, गढ़वाल के तीन जिलों में आरटीपीसीआर की नेगिटिव रिपोर्ट के साथ चारधाम यात्रा भी 15 जून से शुरू कर दी है।

उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू के बाद कोरोना संक्रमण में भारी गिरावट दर्ज हुई। कर्फ्यू के बाद लोगों ने स्वयं ही घर से बेवजह निकलना बंद कर दिया था। हालांकि अब राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आ गई है।

बावजूद इसके सरकार कोई खतरा मोल नहीं लेनी चाहती है। खासकर तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए सरकार संक्रमण को जीरो करना चाहती है। यही कारण है कि सरकार ने प्रदेश में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि एक हफ्ते यानी 22 जून तक बढ़ा दिया है। साथ ही 15 जून से चारधाम यात्रा को भी तीन जिलों चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्‍तरकाशी के लोगों के लिए खोल दिया है। इसके लिए आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई। अन्य राज्यों से उत्‍तराखंड आने वालों के लिए आरटी पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट अभी भी अनिवार्य है।

इस बार इन व्यवस्थाओं में दी छूट

कोविड कर्फ्यू में वर्तमान व्यवस्था में कुछ और रियायत भी दी। हफ्ते में तीन दिन बाजार खुलेंगे। मिठाई की दुकानें पांच दिन खुलेंगी। शहरों में विक्रम, ऑटो के संचालन की अनुमति दी गई। साथ ही राजस्व न्यायालय खोलने का भी निर्णय लिया गया है।

Share
Now