January 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज जयपुर में क्रिकेट का बड़ा धमाका- क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह-जानिए पूरा शेड्यूल…..

जयपुर

टी -20 सीरीज की शुरूआत आज 17 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच होगी। वहीं टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान ओपनर रोहित शर्मा के हाथों में होगी और पहली बार राहुल द्रविड़ टीम इंडिया की कोचिंग करते नजर आएंगे।

वही जयपुर में 8 साल बाद मैच होने को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में काफी उत्साह पाया जा रहा है और टिकट को लेकर मारामारी चल रही है वही राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन भी इस मैच को सफलता के साथ संपूर्ण कराने पर लगा हुआ है आपको बता दें कि आरसीए को आठ साल इंटरनेशनल मैच की मेजबानी मिली है

भारत-न्यूजीलैंड सीरीज आज से शुरू

दिग्गज राहित शर्मा के डिप्टी के तौर पर ओपनर केएल राहुल इस सीरीज टीम में उपकप्तानी का रोल में होंगे। विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और जडेजा को सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

जानिए पूरा शेड्यूल

तीन मैचों की टी20 सीरीज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच बुधवार 17 नवंबर को जयपुर के  सवाई मानसिंह स्टेडिय में शाम सात बजे से शुरु होगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा मैच शुक्रवार 19 नवंबर को रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम सात बजे से खेला जाएगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मैच रविवार 21 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज

दोनों टीमों के बीच टेस्ट मैच भी खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज का आगाज 25 नवंबर से होगा। अजिंक्य रहाणे पहले टेस्ट में टीम के कप्तान होंगे। विराट कोहली को दूसरे टेस्ट मैच मे टीम की कप्तानी दी जाएगी।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज

टेस्ट सीरीज का पहला मैच  25 से 29 नवंबर तक, भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में सुबह 9:30 बजे से शुरु होगा। दूसरा मैच 3 दिसंबर से 7 दिसंबर तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में  सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा।

Share
Now