October 20, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

Big Breaking! देश के इस राज्य में सभी दलों ने मिलकर बनाया सरकार, विपक्ष में ….

भारत के पूर्वोत्तरीय राज्य नागालैंड (Nagaland) में अब सत्ता संचालन का नया स्वरूप गठन हुआ है। यहां सत्तापक्ष और विपक्ष के सभी दलों ने मिलकर सरकार चलाने का फैसला किया है,

कोहिमा। भारत के पूर्वोत्तरीय राज्य नागालैंड (Nagaland) में अब सत्ता संचालन का नया स्वरूप गठन हुआ है। यहां सत्तापक्ष और विपक्ष के सभी दलों ने मिलकर सरकार चलाने का फैसला किया है, जिसे यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायंस (UDA) का नाम दिया गया है। इस तरह प्रदेश में बिना विपक्ष के ही सरकार चलेगी।

सीएम नेफियू रियो की अगुवाई में नागालैंड के सभी राजनीतिक दलों ने शनिवार को हाथ मिला लिया। साथ मिलकर काम सत्ता चलाने के संकल्प के साथ ही सर्वदलीय सरकार के गठन को अंतिम रूप दिया गया। सीएम रियो ने ट्वीट कर यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायंस के गठन की जानकारी भी दी। इसमें NDPP, NPF, बीजेपी और निर्दलीय विधायक शामिल हैं।

सभी दलों ने आम सहमति से यूडीए नामकरण को स्वीकार किया। सरकार की प्रवक्ता नीबा क्रोनू ने बताया कि सभी विधायक संयुक्त सरकार के गठन के लिए विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखेंगे। जुलाई में विपक्षी दल NPF ने नागा मुद्दे के राजनीतिक समाधान के लिए प्रस्ताव पारित किया था।

Share
Now