October 20, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

Big Breaking: कांवड़ यात्रा को लेकर धामी सरकार ने लिया बड़ा फैसला- जानिए…

देहरादून

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका और कुम्भ मेले के दौरान महामारी के चलते हुई बेहिसाब मौतों से सबक लेते हुए पुष्कर सरकार ने लोगों की जिंदगी को तवज्जो देते हुए इस साल की काँवड़ यात्रा को रद्द कर दिया। CM पुष्कर सिंह धामी ने UP के CM योगी आदित्यनाथ के काँवड़ यात्रा के हक में दिए बयान पर टिप्पणी करने के बजाए कांवड़ियों से अपील की कि वे यात्रा पर न आएँ। उनकी सरकार हरिद्वार को कोरोना महामारी का केंद्र नहीं बनने देगी।

मुख्यमंत्री ने आज पत्रकारों से कहा कि पड़ोसी राज्यों के साथ और अपने आला अफसरों संग विचार-विमर्श के बाद काँवड़ यात्रा को रद्द करने का फैसला किया गया। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है। राज्य के गदरपुर में कोरोना का डेल्टा वेरियंट भी पाया जा चुका है। ऐसे में किसी की भी जान खतरे में डालना और हरिद्वार को कोरोना महामारी का केंद्र बनाना उचित नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि भगवान को भी अच्छा नहीं लगेगा कि उसकी आस्था और धर्म के फेर में किसी भक्त की जान चली जाए। लोगों की जान बचना सरकार का प्रमुख ध्येय है। उत्तराखंड सरकार के काँवड़ यात्रा को रद्द करने का फैसला बहुत अच्छा और कोरोना महामारी को रोकने की दिशा में सकारात्मक माना जा रहा है। यूपी के सीएम योगी हालांकि काँवड़ यात्रा के हक में हैं, ऐसे में उनके राज्य से आने वाले कांवड़ियों को हरिद्वार आने से रोकना उत्तराखंड सरकार के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।

Share
Now