January 31, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

बड़ा हादसा पांच मंजिला इमारत भरभरा कर गिरी ! 03लोगों की मौत और दबे होने की आशंका! रेस्क्यू ऑपरेशन जारी…..

यूपी की राजधानी लखनऊ में मंगलवार की शाम बड़ा हादसा हो गया. वजीर हसन रोड पर पांच मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. हादसे की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई. इसके साथ ही सूचना मिलने पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी मौके पर पहुंच गए हैं.

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने बताया कि तीन मंजिला इमारत अचानक से भरभराकर गिर गई. मौके पर NDRF, पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें हैं. उन्होंने कहा कि मौके पर तीन लोगों के शव मिले हैं. तीनों शवों को अस्पताल भेजा गया है. हादसे के बाद आसपास रहने वाले लोगों को बाहर निकाला गया है. रेस्क्यू टीमें लोगों को मलबे से निकाला जा रहा है.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लिया और मौके पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें भेजने के निर्देश दिए. इसके साथ ही सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को बेहतर इलाज के लिए तत्काल अस्पताल पहुंचाने के निर्देश दिए.

बयान में कहा गया है कि सीएम ने घायलों को जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. साथ ही जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर जाकर राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कई अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. NDRF की अतिरिक्त एक टीम मौक़े पर पहुंची है. लिहाजा 45 जवान राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए हैं.

हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के बाद मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार अवनीश अवस्थी भी मौके पर पहुंच गए हैं. साथ ही प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद भी घटनास्थल पर हैं.

Share
Now