August 11, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB

भैया के पिता को किया गया हाउस अरेस्ट! मोहर्रम के प्रोग्राम को डिस्टर्ब करने की कर रहे थे कोशिश….

प्रतापगढ़ के कुंडा में मोहर्रम के गेट को लगाने के विरोध में 2 दिन से धरने पर बैठे विधायक राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर दिया है। शुक्रवार की सुबह वह दैनिक क्रिया और पूजा पाठ के लिए भदरी कोठी गये थे। उनके कोठी में घुसते ही पुलिस ने चारों ओर घेरा डालकर हाउस अरेस्ट कर लिया। हाउस अरेस्ट की जानकारी मिलते ही उनके समर्थकों में हड़कंप मच गया। कुंडा नगर समेत आसपास की बाजारों में व्यापारियों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। बाजार बंद कर व्यापारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की।

भदरी नरेश राजा उदय प्रताप सिंह शेखपुर आशिक में मोहर्रम को लेकर बनाए गए धार्मिक गेट का विरोध कर रहे हैं। धार्मिक गेट को हटाने के लिए बुधवार से कुंडा तहसील परिसर में वह धरने पर बैठे थे। बड़े महाराज सुबह शाम धरने से उठकर नित्य क्रिया और पूजा पाठ के लिए थोड़ी देर के लिए कोठी जाया करते थे। शुक्रवार को जैसे ही राजा उदय प्रताप सिंह दैनिक क्रिया के लिए भदरी कोठी पहुंचे।

धरने पर बैठे राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह

पहले से तय रणनीति के तहत पुलिस ने चारों ओर से घेराबंदी करके उन्हें कोठी के भीतर ही हाउस अरेस्ट कर दिया। भदरी किले के बाहर भारी भरकम फोर्स तैनात कर दिया। राजा उदय प्रताप सिंह के हाउस अरेस्ट किए जाने की खबर मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस प्रशासन का दावा है कि मोहर्रम को देखते हुए टकराव की स्थिति ना बने इससे बेहतर तरीका कुछ नहीं था। चर्चा है कि मोहर्रम तक राजा उदय प्रताप सिंह भदरी कोठी में पुलिस सुरक्षा में हाउस अरेस्ट रहेंगे।

Share
Now