Thu. Aug 5th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम का ऐलान-इन्हें मिला मौका…

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इन मैचों के लिए टीम ने बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और सैम करन को शामिल किया है। ये सभी खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं थे। इस सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला गया था।

इन दो टेस्ट मैच में चोट की वजह से जोफ्रा आर्चर और क्रिस वॉक्स को शामिल नहीं किया गया है। इस टीम में ऑली रॉबिन्सन को भी मौका दिया गया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ही टेस्ट डेब्यू किया था, लेकिन पुराने ट्वीट्स पर विवाद होने के बाद ईसीबी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था। उन पर नस्लभेदी और महिला विरोधी ट्वीट करने का आरोप लगा था।

टीम में नए नामों में हसीब हमीद का नाम शामिल है। हमीद आखिरी बार 2016 में भारत दौरे के दौरान तीन मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल हुए थे। हालांकि खराब फॉर्म के बाद उन्हें बाहर कर दिया गया था, लेकिन इस सीजन में उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर वापसी की है।

इस ओपनर बल्लेबाज ने काउंटी चैम्पियनशिप में नौ मैचों में 45.85 की औसत से 642 रन बनाए, जिसमें दो शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। पिछले महीने हमीद को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में कवर के तौर पर भी शामिल किया गया था।

इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है: जो रूट (कप्तान), जोस बटलर, जैक लीच, ओली पोप, जैक क्रॉली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, सैम करन, ऑली रॉबिन्सन, हसीब हमीद, डॉम सिब्ली, डैन लॉरेंस, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, मार्क वुड।

Share
Now