January 21, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम का ऐलान अब कप्तान बना यह धांसू बल्लेबाज….

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। केएल राहुल को वनडे टीम का कप्तान चुना गया है। 19 जनवरी से भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगा। रोहित शर्मा चोट की वजह से वनडे सीरीज नहीं खेल पाएंगे। इससे पहले वो चोट की वजह से टेस्ट सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह केएल राहुल को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया था।

जसप्रीत बुमराह को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। शिखर धवन और युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी हुई है। मोहम्म शमी को वनडे सीरीज में आराम दिया गया है। शिखर धवन और युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी हुई है। ये सीरीज इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि विराट कोहली से लिमिटेड ओवर की कप्तानी वापस लेने के बाद ये भारत की पहली वनडे सीरीज हैं। रविचंद्रन अश्विन की लंबे समय बाद वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं। हाल ही में टी-20 वर्ल्ड कप में उनकी टी-20 में वापसी हुई थी।

ऋतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को विजय हजारे ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन का तोहफा मिला है। भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर को वनडे सीरीज के लिए चुना गया है। वाशिंगटन सुंदर को भी वनडे टीम में शामिल किया गया है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम:
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

Share
Now