Wed. Dec 2nd, 2020

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान-IPL में अच्छा प्रदर्शन करने वाले इन प्लेयर्स को मिला मौका…

  • भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है.
  • आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. चोटिल रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत के टेस्ट, वनडे और टी 20 टीम से बाहर हैं.
  •  टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच खेलेगी.

नई दिल्ली,। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ऑल इंडिया सीनियर सलेक्शन कमेटी ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए इस मीटिंग में बीसीसीआइ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है। आइपीएल 2020 के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है, जहां दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल, तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल और चार मैचों की टेस्ट सीरीज होगी।

BCCI ने तीनों फॉर्मेट की क्रिकेट से रोहित शर्मा को बाहर रखा है, जो कि टीम के उपकप्तान भी हैं। आइपीएल में हुई हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से वे टीम के साथ ट्रेवल करेंगे या नहीं, इस पर बाद में फैसला किया जाएगा। बीसीसीआइ की मेडिकल टीम रोहित शर्मा और इशांत शर्मा की चोट पर नजर बनाए हुए है। उधर, रिषभ पंत का पत्ता सीमित ओवरों की क्रिकेट से कट गया है। बतौर विकेटकीपर केएल राहुल को मौका दिया है, जो टीम के उपकप्तान भी होंगे।    

Team India T20I squad

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल(उपकप्तान और विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वॉशिंग्टन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर और वरुण चक्रवर्ती।

Team India ODI squad

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल (उपकप्तान और विकेटीकपर),  श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

Share
Now