Mon. Apr 19th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

ममता का मास्टर स्ट्रोक एक साथ सारे उम्मीदवार घोषित- बीजेपी की चुनौती स्वीकार- सिर्फ एक सीट से…

  • टीएमसी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की
  • टीएमसी ने 291 सीटों पर उतारे उम्मीदवार
  • 3 सीटों को साथी दलों के लिए छोड़ा
  •  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम से लड़ेंगी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021‘ पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए सियासी घमासान मचा हुआ है. चुनावी दंगल के लिए अब राजनीतिक दलों ने अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में सबसे पहले अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी टीएमसी ने राज्य की सभी 291 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. आज सुबह टीएमसी (TMC) की बैठक हुई, जिसमें उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया गया. जिसके बाद टीएमसी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है,.

तृणमूल कांग्रेस ने अपनी लिस्ट में 42 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है. इसके अलावा 51 महिलाओं को चुनावी मैदान में उतारा है. 79 एससी और 17 एसटी के उम्मीदवारों को टिकट दी गई है. टीएमसी ने इस बार 28 विधायकों को टिकट नहीं दिया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगी, इसकी भी घोषणा हो गई है. भवानीपुर सीट पर ममता बनर्जी नहीं लड़ेंगी. टीएमसी ने शोभनदेब चटर्जी को भवानीपुर से उम्मीदवार घोषित किया है. क्रिकेटर मनोज तिवारी को हावड़ा के शिबपुर से टिकट दिया गया है. जबकि अभिनेत्री सायंतिका को बांकुरा से उम्मीदवार बनाया गया है.

टीएमसी ने दार्जिलिंग में 3 सीटों को छोड़ा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए कहा कि आज हम 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं, जिनमें 51 महिला उम्मीदवार और 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं. 3 सीटों को सहयोगी दलों के लिए छोड़ा गया है, जिनकी घोषणा बाद की जाएगी. उन्होंने कहा कि मैं नंदीग्राम से चुनाव लडूंगी. ममता बनर्जी ने कहा कि 9 मार्च को नंदीग्राम जाऊंगी और 10 मार्च को हल्दिया में नामांकन दाखिल करूंगी

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की कुल 294 सीटों पर इस बार 8 चरणों में मतदान होना है. पहले चरण के लिए 27 मार्च को मतदान होगा. इनके बाद 1, 6, 10, 17, 22, 26, 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे जबकि 2 मई को अन्य राज्यों के साथ ही रिजल्ट आएगा.

Share
Now