January 28, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

यौन शोषण पर पहलवानों का दंगल जारी ! बृजभूषण शरण ने कहा, मैं बोलूंगा तो सुनामी आ जाएगी!! इस्तीफा भी नहीं …..

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद बृजभूषण शरण सिंह अभी भी इस्तीफा न देने पर अड़े हैं. पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों के बाद पद छोड़ने के बढ़ते दबाव के बीच बृजभूषण ने कहा है कि वो फिलहाल इस्तीफा नहीं देने जा रहे, वो शाम चार बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. उन्होंने कहा कि उनके समर्थन में भी लगातार खिलाड़ी सामने आ रहे हैं.

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने आजतक से बातचीत में दोबारा कहा कि वह आज नेशनल मीट में जा रहे हैं, उनकी किसी से कोई बातचीत नहीं हुई है, शाम को जब मीडिया से मुखातिब होंगे तो अपनी बात रखेंगे. उन्होंने कहा कि मैं किसी की दया से अध्यक्ष नहीं बना हूं, अगर मैंने अपना मुंह खोल दिया तो सुनामी आ जाएगी.

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि टीम के रुकने की व्यवस्था हम नहीं करते हैं, रुकने की व्यवस्था आयोजक करते हैं। प्रत्येक देश की टीम को अलग-अलग जगह ठहराया जाता है। जिस खिलाड़ी ने आरोप लगाया है कि दरवाज़ा खुला था तो वह खिलाड़ी उस टूर्नामेंट में नहीं थी.

आज भी जंतर-मंतर पर खिलाड़ियों का धरना जारी

दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज भी कुछ नहीं बदला. 10 बजते-बजते आज भी जंतर-मंतर पर खिलाड़ियों का जमावड़ा होने लगा. कुश्ती के खिलाड़ी धरने पर बैठ गए .और मुकाबला फिर आगे बढ़ गया. लग रहा है कि कुश्ती खिलाड़ियों की ये लड़ाई लंबी खिंचने वाली है, क्योंकि कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह इस्तीफा देने को तैयार नहीं हैं.

बृजभूषण शरण सिंह पर खेल मंत्रालय के रेड सिग्नल का कोई खास असर नहीं दिख रहा. कल आधी रात तक केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ हुई खिलाड़ियों की बैठक से भी बर्फ नहीं पिघल पाई है. बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह कदम पीछे हटाने को राजी नहीं और कुश्ती के खिलाड़ी हक की इस लड़ाई में हार मानने को तैयार नहीं हैं.

इस्तीफा नहीं देना चाहते हैं बृजभूषण शरण सिंह

बृजभूषण शरण सिंह जिस स्टाइल से सियासत करते रहे हैं, वही अंदाज कुश्ती वाले इस नए अखाड़े में भी कायम है. सूत्रों से मिल रही खबर से साफ हो रहा है कि बृजभूषण आसानी से नहीं झुकने वाले. खेल मंत्रालय चाहता है बृजभूषण इस्तीफा दें, लेकिन बृजभूषण ने इंकार कर दिया है. खेल मंत्रालय जांच समिति गठित करने की तैयारी में है तो बृजभूषण ने 22 जनवरी को कुश्ती संघ की बैठक बुला ली है.

Share
Now