Mon. Apr 19th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

Uttrakhand:प्रदेश में कल से फिर बदलेगा मौसम का मिजाज- बारिश व बर्फबारी…

  • क्रिसमस के फौरन बाद अगले दिन राज्य में मौसम के मिजाज में कुछ परिवर्तन आ सकता है।
  • मौसम केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक एक बार फिर राज्य के गढ़वाल क्षेत्र के ऊंचाई वाले हिस्सों में हल्की बारिश व बर्फबारी हो सकती है।
  • बाकी स्थानों पर मौसम शुष्क रहेगा.
  • मौसम का यह बदलाव 26 दिसम्बर की दोपहर बाद होने लगेगा।

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी है। कोरोना और प्रदूषण के बीच तेज़ ठंड ने चुनौतियों को भी बढ़ा दिया है। उत्तराखंड में फिलहाल 26 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहेगा। सुबह-शाम के वक्त गलन वाली ठंड रहेगी। राजधानी देहरादून में दिन के बारे में बुधवार को और बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। 26 के बाद मौसम में बदलाव की संभावना है और बारिश के आसार बन रहे हैं। 

शनिवार को दोपहर से पहले आसमान साफ रहेगा। फिर शाम तक आसमान पर बादलों की मौजूदगी रहेगी। 27 को कुछ इलाकों में तेज हवाएं व धूल भरी आंधी व बारिश हो सकती है। उसके अगले दिन यानि 28 दिसम्बर कमोवेश ऐसा ही रहेगा और बारिश में कुछ स्थानों पर तेजी आ सकती है। हालांकि 29 को राज्य में मौसम शुष्क रहेगा।

मौसम केन्द्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, उसके बाद मौसम सामान्य रहेगा। मौसम में बदलाव के कारण आने वाले दिनों में ठंड में इजाफा हो सकता है। वहीं देहरादून में भी मौसम बदलाव के कारण अधिकतम व न्यूनतम तापमान में दो से पांच डिग्री तक की गिरावट आ सकती है। जिससे मसूरी, दून में भी ठंड का एहसास बढ़ सकता है।

Share
Now