January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Uttrakhand:- प्रदेश के लिए अच्छी खबर -COVID-19- उत्तराखंड के 50% मरीज ठीक होकर घर लौटे!

रिपोर्ट हमज़ा राव

उत्तराखंड के अस्पतालों में भर्ती कोरोना के कुल मरीजों में से 50 प्रतिशत इलाज के बाद ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए हैं। बुधवार को हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में भर्ती चार कोरोना मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके साथ ही राज्य में कोरोना इलाज के बाद ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 23 पहुंच गया है।

राज्य में अभी तक कुल 46 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है और इसमें से 23 इलाज के बाद ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। अब राज्य के अस्पतालों में कोरोना के 23 मरीजों का ही इलाज चल रहा है। इसमें सबसे अधिक 12 मरीज दून अस्पताल में भर्ती हैं जबकि मेला अस्पताल हरिद्वार में सात,

मिलिट्री हॉस्पीटल देहरादून में एक, हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में तीन मरीजों का इलाज चल रहा है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज के बाद अभी तक 23 मरीज ठीक हो चुके हैं।

दूसरे दिन भी कोई नया मरीज नहीं…
राज्य में बुधवार को भी कोरोना का कोई नया मरीज सामने नहीं आया। बुधवार को हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज, एम्स ऋषिकेश और प्राइवेट लैब से कुल 214 सैंपल की रिपोर्ट आई। लेकिन किसी भी मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है। राज्य में अभी तक कुल 4275 सैंपलों की जांच की जा चुकी हैं जिसमें से 3664 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

जबकि 46 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। 227 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। कोरोना जैसे लक्षणों को देखते हुए कुल 321 मरीजों को राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बुधवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों से कुल 213 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। बुधवार को सबसे अधिक 79 सैंपल यूएस नगर से जांच के लिए भेजे गए हैं। जबकि चम्पावत से 20, देहरादून से 38, हरिद्वार से 26, अल्मोडा से 14, नैनीताल से सात और बागेश्वर से पांच सैंपल जांच के लिए विभिन्न लैब भेजे गए हैं।

पौड़ी जिला भी ग्रीन जोन में शामिल…
पौड़ी जिले में कोरोना मरीज मिलने के 28 दिनों बाद भी कोई नया मामला सामने न आने के बाद अब पौड़ी को ग्रीन जोन में शामिल कर लिया गया है। अपर सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि इसके साथ ही राज्य में ग्रीन श्रेणी के जिलों की संख्या आठ हो गई है। इसके अलावा राज्य के दो जिले ऑरेंज जोन में जबकि तीन रेड जोन में शामिल किए गए हैं।

Share
Now