January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Uttarkashi:मजदूरों को जमाती बताते हुए फैलाई अफवाह- व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन सहित चार पर मुकद्दमा दर्ज!

  • सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना पड़ा महंगा.!
  • गांव में जमातियों के आने की फैलाई गलत अफवाह।
  • ग्रुप एडमिन सहित खबर को शेयर करने वालों पर मुकदमा दर्ज!
  • कांग्रेस का नेता बताया जा रहा है ग्रुप एडमिन।

उत्तरकाशी के बड़कोट में पुलिस ने अलग-अलग मामले में आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इन सभी के खिलाफ सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है. जानकारी के अनुसार एक दिन पहले वाट्सएप ग्रुप में जमातियों के किसी गावं में पहुँचने की झूठी खबर फैलाई थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गयी है.

बताया जा रहा है कि जिस ग्रुप से सबसे पहले अफवाह फैलाई गयी थी, उसका गुप एडमिन कांग्रेस नेता है. इसके अलावा इस ग्रुप से फॉरवर्ड मैसेज को दुसरे ग्रुपों में सैंड करने वालों के खिलाफ भी मुकदमे दर्ज किया गया है.

जैसे ही यह मैसेज वॉट्सएप पर फैलना शुरू हुआ, गांव और आसपास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई, वहीं पुलिस और खुफिया विभाग में हड़कंप मच गया. पुलिस ने तुरंत इलाके की घेराबंदी कर कुछ लोगों पकड़ लिया. थाने ले जाकर इनसे पूछताछ की गई और उनका मेडिकल चेकअप भी कराया गया.

पूछताछ के दौरान उन लोगों ने बताया कि वे उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले हैं और उत्तरकाशी के गजोली में मजदूरी करते हैं. ठेकेदार ने उन्हें ना तो खाना दिया ना ही उनकी मजदूरी दी गई. पिछले दो दिनों से कुछ नहीं खाया है. इसलिए जंगल के रास्ते अपने घर की तरफ निकल पड़े थे

पुलिस ने लोगों को अफवाहों से बचने के लिये कहा है. और साथ ही लोगों से अपील की कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल सही तरीके से करें अन्यथा गलत खबर फैलाने वालों से सख्ती से निपटाा जाएगा।

Share
Now