Tue. May 11th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

उत्तर प्रदेशः बोकारो से लखनऊ पहुंची पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस, दूसरी हुई रवाना…

Oxygen Express News: बोकारो से पहली खेप लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन लखनऊ पहुंच गई है. तीन टैंकरों में 60000 लीटर लिक्विड ऑक्सीजन आई है. वहीं दूसरी ट्रेन 4 टैंकरों को लेकर बोकारो के लिए आज सुबह 5.30 बजे लखनऊ से रवाना भी कर दी गई है.

लखनऊ. कोरोना वायरस की दूसरी लहर के संक्रमण से उत्तर प्रदेश के सरकारी के साथ प्राइवेट अस्पतालों में भी ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ है. ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए राज्य सरकार ने आपात तैयारी के तहत ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) चलाई है. इसी क्रम में बोकारो के स्टील प्लांट से पहली खेप लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस लखनऊ पहुंच गई है. तीन टैंकरों में 60 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन आई है.

इसमें तीन टैंकर 60 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन लेकर लखनऊ पहुंचे हैं. वहीं दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस 4 टैंकरों को लेकर बोकारो के लिए आज सुबह 5.30 बजे लखनऊ से रवाना भी कर दी गई है. बता दें रेलवे ने इस ऑक्सीजन एक्सप्रेस के लिए विशेष तौर पर ग्रीन कॉरिडोर बनाया है. यानी ट्रेन बिना कहीं रुके सीधे बोकारो पहुंचेगी.

एक टैंकर में है 20 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन

बोकारो के स्टील प्लांट से ऑक्सीजन के टैंकर लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस ग्रीन कॉरिडोर से होते हुए रात 12 बजे के करीब दीनदयाल उपाध्याय नगर (मुगलसराय) पहुंची, इसके बाद वाराणसी और सुल्तानपुर होते हुए ऑक्सीजन एक्सप्रेस आज शनिवार सुबह सात बजे लखनऊ पहुंच गई. इस एक्सप्रेस में लखनऊ के लिए तीन टैंकर आए हैं. एक टैंकर में 20 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन है. सभी टैंकर्स में लिक्विड ऑक्सीजन है. ये लिक्विड ऑक्सीजन अब सेलेंडर के माध्यम से अस्पतालों में पहुंचाई जाएगी.

Share
Now