Tue. May 11th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

राजधानी दिल्ली में कोरोना से मची हाहाकार- ऑक्सीजन की कमी के चलते 20 लोगों ने तोड़ा दम…

  • देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं तो अस्पतालों में भर्ती मरीजों के इलाज के लिए जरुरी ऑक्सीजन की भी भारी किल्लत है.
  • दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 20 मरीजों की मौत हो गई है.
  • बत्रा और सर गंगा राम अस्पताल में ऑक्सीजन की बेहद किल्लत है और कुछ ही समय के लिए ऑक्सीजन मौजूद है.

राजधानी दिल्ली से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है. रोहिणी इलाके के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 20 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि अस्पताल में ऑक्सीजन का प्रेशर काफी कम हो गया था. तमाम कोशिशों के बाद भी समय से ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं हो सकी.

इससे अस्पताल में डेढ़ दर्जन से अधिक मरीजों की मौत हो गई. वहीं कई मरीजों की स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है. इससे पहले गंगाराम अस्पताल में ऑक्सीजन के कमी से कई मरीजों की मौत हो चुकी है. 

अस्पताल प्रबंधकों का कहना है कि अस्पताल में सिर्फ आधे घंटे की ही ऑक्सीजन बची है. 20 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है जबकि करीब 200 मरीज की स्थित नाजुक बनी हुई है. अगर समय से ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं हुई तो और जानें जा सकती हैं. 

जयपुर गोल्डन अस्पताल में महज 45 मिनट का ऑक्सीजन बाकी है, जबकि 215 मरीज भर्ती हैं. अस्पताल के एमडी डॉक्टर डीके बलूजा ने राज्य सरकार और अन्य एजेंसियों से ऑक्सीजन सप्लाई कराने की मांग की है.

जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल के एमडी डॉक्टर डीके बलूजा ने दावा किया कि कल शाम ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी के कारण करीब 20 बेहद गंभीर मरीजों की मौत हो गई.

वहीं दिल्ली के बत्रा अस्पताल में भी ऑक्सीजन की कमी है. हालांकि सुबह 10 बजे अस्पताल में ऑक्सीजन का एक टैंकर पहुंच गया है. बत्रा अस्पताल के MD डॉक्टर एससीएल गुप्ता ने कहा कि अस्पताल को 500 किलोग्राम ऑक्सीजन ट्रक के जरिए पहुंचाई जा रही है, जो ऑक्सीजन मिलने के बाद अगले 1 घंटे के लिए काफी रहेगी. अस्पताल में 260 मरीज भर्ती हैं.

Share
Now