May 18, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

इस IAS ने की अंबेडकर प्रतिमा के सामने शादी अब करेंगी नई जिंदगी की शुरुआत…

राजस्थान कैडर की आईएएस टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की शादी बौद्ध रीति रिवाज से हुई है। तस्वीर मे दिख रहा है कि सामने एक कुर्सी पर बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की तस्वीर दिख रही है। कहा जाता है कि बौद्ध रीति रिवाज से होने वाली शादी में कुंडली मिलाने के बजाए वर और वधू पक्ष की सहमति ली जाती है। इस पद्धति में तिलकोत्सव, ओली, तेल भराई, मंडप और कन्यादान आदि रस्में नहीं होती।

इन्होंने संपन्न कराई शादी
भंते अशोक मित्र (वाराणसी) और नागा (कर्वी) ने डेढ़ घंटे की अवधि में विवाह संपन्न कराया जाता है। गौतम बुद्ध की प्रतिमा के सामने मोमबत्ती जलाई गई। जो तस्वीरें सामने आई है उसे देखकर ऐसा ही लग रहा है। की शादी बौद्ध रीति रिवाज से हुई है। तस्वीर में सफेद और गोल्डन रंग की साड़ी टीना बेहद खूबसूरत लग रही हैं। बताया जा रहा है कि शादी बहुत कम लोगों की मौजूदगी में हुई है। इसमे परिवार और खास दोस्त ही शामिल हुए हैं।

ग्रैंड रिसेप्शन आज

आईएएस टीना डाबी और प्रदीप गवांडे का ग्रैंड रिसेप्शन जयपुर की लग्जरी पांच सितारा होटल में होगा. रिसेप्शन की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। वर-वधु पक्ष के खास मेहमान भी होटल पहुंच चुके हैं। शाम को यह ग्रैंड कपल रिसेप्शन होगा, जिसमें प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी के साथ अन्य राज्यों के आईएएस, आईपीएस और आईआरएस अधिकारी शामिल होंगे। इसके साथ ही राजनीतिक हस्तियों के भी शामिल होने की चर्चा है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस ग्रैंड रिसेप्शन में नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद देने जा सकते हैं।

टीना डाबी की दूसरी शादी

यूपीएससी टाॅपर टीना डाबी की यह दूसरी शादी है। उन्होंने अपने से 13 साल बड़े प्रदीप गवांडे से शादी की है। टीना डाबी का अपने पहले पति से तलाक हो गया था। बताया जाता है कि कोरोना काल में दोनों का प्यार में चढ़ा। उसके बाद शादी करने का फैसला ले लिया। टीन डाबी ने खुद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी थी। हालांकि, बाद में दोनों ने सोशल मीडिया से दूरी बना ली

Share
Now