July 7, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB Click to Join us!

ज्ञानवापी मस्जिद का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, कल 1 बजे शीर्ष अदालत में सुनवाई….

ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे का काम आज तीसरे दिन खत्म हो गया. अब शीर्ष अदालत मंगलवार को इस मामले पर सुनवाई करेगा. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी.

ज्ञानवापी मस्जिद में हुए सर्वे का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. मंगलवार को शीर्ष अदालत में इस मामले पर सुनवाई की जाएगी. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी. इस केस की सुनवाई मंगलवार दोपहर 1 बजे की जा सकती है.

बता दें कि मस्जिद कमेटी ने कोर्ट कमिश्नर के सर्वे और नियुक्ति को चुनौती देने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. इस पर ही कल कोर्ट सुनवाई करेगा.

बता दें कि सोमवार को ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम पूरा हो गया है. तीसरे दिन हिंदू पक्ष के वकील ने सर्वे के दौरान शिवलिंग मिलने का दावा किया है तो वहीं मुस्लिम पक्ष का कहना है कि सर्वे में कोई शिवलिंग नहीं मिला है. दरअसल, हिंदू पक्ष ने दावा किया था कि ज्ञानवापी मस्जिद में मौजूद तालाब रूपी कुएं में शिवलिंग मिला है. इसके बाद वहां ‘हर हर महादेव’ के नारे भी लगे थे.

हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने कहा था कि कुएं के अंदर सर्वे के दौरान शिवलिंग मिला है. विष्णु जैन ने आगे कहा कि अब वे शिवलिंग की प्रोटेक्शन लेने सिविल कोर्ट जा रहे हैं. वहीं हिंदू पक्ष की तरफ से सोहनलाल ने कहा कि मस्जिद में बाबा मिल गए. वही बाबा जिनकी नंदी प्रतीक्षा कर रहे थे. सोहनलाल ने मीडिया के सामने आगे कहा कि जैसे ही मस्जिद परिसर में शिवलिंग मिला वहां हर हर महादेव के नारे लगने लगे. लोग खुशी से नाचने लगे. सोहनलाल ने यह भी कहा कि अब पश्चिमी दीवार के पास जो मलबा है, उसकी जांच की मांग उठाई जाएगी.

Share
Now