May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

अस्सी से दशाश्वमेध घाट आ रही नाव आपस में टकराई, जाने कैसे बची श्रद्धालुओं की जान….

यूपी में वाराणसी (UP Varanasi) के क्षेमेश्वर घाट पर दो नाव एक दूसरे से टकरा गईं. इससे नावों पर सवार 7 लोग पानी में डूबने लगे. जल पुलिस और गोताखोरों ने डूबते लोगों को पानी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

उत्तर प्रदेश के वाराणसी (UP Varanasi) में गंगा में दो नाव आपस में टकरा गईं. नाव आपस में टकराने से 7 लोग डूबने लगे. आनन फानन में वहां मौजूद लोगों ने गोताखोरों के मदद से 7 लोगों को डूबने से बचा लिया. इसके बाद सभी को अस्पताल भेजा गया. इनमें 5 को घर भेज दिया गया है. वहीं 2 लोग अभी अस्पताल में हैं.

जानकारी के अनुसार, वाराणसी में दो नाव एक दूसरे से टकरा गईं. इन नावों में 7 लोग सवार थे. नाव टकराने से 7 लोग पानी में डूबने लगे. यह घटना जब वहां मौजूद लोगों ने देखी तो उन्होंने तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया. गोताखोरों की मदद से पानी में डूब रहे सातों लोगों को बाहर निकाला गया. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. 5 लोगों का प्राथमिक उपचार करके उन्हें घर भेज दिया गया, जबकि दो अन्य खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं, उनका उपचार जारी है.

जल पुलिस और स्थानीय नाविकों, गोताखोरों ने की मदद

वहीं इस घटना के संबंध में वाराणसी डीसीपी काशी जोन आरस गौतम ने बताया कि एक नाव अस्सी घाट से दशाश्वमेध घाट की तरफ जा रही थी. दशाश्वमेध से अस्सी घाट की तरफ बजड़ा आ रहा था. क्षेमेश्वर घाट पर दोनों नाव एक दूसरे से टकरा गईं, जिससे नाव में बैठे 7 लोग पानी में डूबने लगे. डूबते लोगों को तत्काल जल पुलिस और स्थानीय नाविकों, गोताखोरों की मदद से सुरक्षित निकाला गया. तत्काल सभी को प्राथमिक उपचार के लिए भेजा गया. किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं हुई. 

Share
Now