January 28, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

Delhi के मॉल में ‘आतंकी हमले’ से अफरातफरी, पता लगा पुलिस…..

दक्षिणी दिल्ली के पॉश MGF मॉल में आतंकवादियों के गोलियों की बौछार से खलबली मच गई. कुछ देर बाद पता लगा यह दिल्ली पुलिस की मॉक ड्रिल है. समय-समय पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से दिल्ली पुलिस द्वारा ऐसे मॉक ड्रिल होते रहते हैं.

बीते शनिवार को दक्षिणी दिल्ली के पॉश MGF मॉल में आतंकवादियों के गोलियों की बौछार से खलबली मच गई. कुछ देर बाद पता लगा यह दिल्ली पुलिस की मॉक ड्रिल है. समय-समय पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से दिल्ली पुलिस द्वारा ऐसे मॉक ड्रिल होते रहते हैं.

‘साकेत का पॉश मॉल के शोरूम में दो आतंकवादी हथियारों से लैस अंदर घुस गए हैं. वह मॉल में काम करने वाले लोगों को बंधक बनाकर गोली मारने की धमकी दे रहे हैं. साथ ही साथ पूरे मॉल को बम से उड़ाने की भी धमकी दे रहे हैं.’ यह दिल्ली पुलिस की मॉक ड्रिल का दृश्य है. कहीं से भी यह नहीं लगता कि यह बनावटी आतंकवादी हैं. मॉल के कर्मचारियों द्वारा 100 नंबर पर कॉल की गई.

कॉल के तुरंत बाद स्थानीय थाने का स्टाफ मॉल के अंदर पहुंच गया. यह कॉल आतंकवादी घटना की थी, लिहाजा दिल्ली के सारे सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गए और सभी यहां पर अपने वक्त के हिसाब से पहुंचने लगे. सानिया थाने के अलावा दमकल बम स्क्वायड स्पेशल सेल cat ambulance के साथ SWAT की टीम मौके पर पहुंचीं. SWAT टीम के जवानों ने तुरंत मोर्चा संभाला और आतंकवादियों को अपने काबू में कर लिया. घायल कर्मचारियों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया.

100 नंबर के कॉल के कुछ ही देर बाद ही दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी अपने पूरे स्टाफ के साथ मॉल में पहुंच गए. उन्होंने ही यह बात स्पष्ट कर दी कि यह एक मॉक ड्रिल था और इलाके में सुरक्षा की जांच के लिए इस तरह के ड्रिल हमेशा कराया जाता है.

Share
Now