January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

दिल्ली में अज़ान के लिए कोई पाबंदी नहीं :मनीष सिसोदिया

इस साल मुसलमानों का पवित्र महीना रमजान लॉकडाउन के दौरान शुरू हो रहा है, ऐसे में समुदाय के लोगों से अपील की गई है कि वह अपने घरों में ही इबादत करें। हालांकि इस बीच सोशल मीडिया पर कुछ फेक वीडियो वायरल रहे हैं, जिसमें नमाज पर पाबंदी की बाद कही जा रही है। इसी की सफाई देते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि अजान के लिए कोई पाबंदी नहीं है। लॉकडाउन में मस्जिदों में नमाज के लिए इकट्ठा होने या किसी अन्य धार्मिक स्थल पर पूजा आदि के लिए लोगों के इकट्ठा होने पर पूरी तरह पाबंदी है।

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एम. एस. रंधावा  ने कहा कि कल से रमजान का महीना शुरू हो रहा है, मैं सभी दिल्ली वासियों से अपील करना चाहूंगा कि रोजे और नमाज के दौरान घर से बाहर न निकलें और लॉकडाउन का उल्लंघन न करें। अजान के लिए एनजीटी के दिशानिर्देशों का पालन करें और दिल्ली पुलिस का सहयोग करें। 

बता दे की दिल्ली में अब तक 2,376 मरीज मिले हैं, जिनमें से 50 की मौत हो चुकी है। वहीं, 88 मरीजों को छुट्टी मिलने के साथ स्वस्थ हुए लोगों की संख्या बढ़कर 808 पहुंच चुकी है। सिर्फ दिल्ली ही एनसीआर के भी सभी क्षेत्रों से नए पॉजिटिव मरीज सामने आए।

Share
Now