Thu. Dec 3rd, 2020

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

ड्रग्स केस में भारती की गिरफ्तारी पर बोले NCP नेता, कहा- बॉलीवुड स्टार्स की रक्षा..

बॉलीवुड में ड्रग्स को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का शिकंजा कसता जा रहा है। लगातार छापेमारी कर रहे एनसीबी ने अब कॉमेडियन भारती सिंह के पति हर्ष लिम्बाचिया को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले भारती सिंह को कल ही गिरफ्तार किया गया था। ऐसे में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो उन लोगों को गिरफ्तार कर रही है जो ड्रग्स का सेवन करते हैं। वे नशेड़ी हैं जिन्हें रिहैब के लिए भेजा जाना चाहिए, जेल नहीं। एनसीबी का कर्तव्य ड्रग तस्करों को ट्रैक करना है, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। क्या NCB फिल्म उद्योग से मादक पदार्थों की गिरफ्तारी करके उनकी रक्षा कर रहा है ?

बता दें कि NCB ने भारती सिंह के प्रोडक्शन ऑफिस और घर पर छापा मारा और दोनों जगहों से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया। दोनों ने गांजा का सेवन करना भी स्वीकार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक भारती के घर से जो गांजा बरामद हुआ है उसकी मात्रा बहुत कम है। ऐसे में इसे कमर्शियल में शामिल नहीं किया जा सकता है। कमर्शियल में इसे तब शामिल किया जाता जब गांजा की मात्रा ज्यादा होती कम से 900 ग्राम से अधिक होती या फिर कभी-कभी यह एक किलो ग्राम तक भी माना जाता है। ऐसे में अगर यह मामला कोर्ट में जाता है तो वहां भी कई विकल्प होते हैं। जिसमें एक तो यह होता है कि आप माफी मांग लें और रीहैबिटेशन सेंटर चला जाए या फिर अगर यह लत नहीं छूटती है तो कोर्ट सजा भी सुना सकता है।

Share
Now