Wed. Dec 2nd, 2020

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

इस राज्य की सरकार ले सकती है बड़ा फैसला, जल्द बंद हो सकते है..

इंटरनेट पर ऑनलाइन गेम की बहार है और हजारों तरह के गेम आज इंटरनेट पर उपलब्ध हैं। बच्चों से लेकर बड़ों तक को इसकी लत लग चुकी है। वहीं कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि राज्य में बहुत जल्द ही ऑनलाइन गेम्स पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। उन्होंने कहा इसके कारण लोग अपने पैसे भी खो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन गेम के बारे में माता-पिता और अन्य लोगों की कई शिकायतें आईं। इसके बाद राज्य में ऐसी चीजों को बढ़ावा न मिले इसके लिए ऑनलाइन गेमिंग पर प्रतिबंध लगाने की सोचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह एक जुआ की तरह है।
मीडिया से बात करते हुए गृह मंत्री ने कहा, बच्चे से लेकर बड़े तक इसमें शामिल हैं और यह एक जुआ की तरह ही है। उन्होंने कहा कि कई राज्यों से सुझाव आने के बाद कर्नाटक में ऑनलाइन गेम पर बैन लगा दिया जाएगा।

कर्नाटक में इस मुद्दे को लेकर पक्ष और विपक्ष साथ नजर आए। कर्नाटक कांग्रेस के नेता दिनेश गुंडु राव ने गृह मंत्री के फैसले का स्वागत किया है। साथ ही कहा कि लोग इसके कारण अपनी गाढ़ी कमाई खो रहे हैं। इसीलिए कर्नाटक में ऑनलाइन गेम बंद होने चाहिए।

गौरतलब है कि भारत में लॉकडाउन में और लॉकडाउन के बाद ऑनलाइन गेम बहुत बढ़ा है। एक रिपोर्ट आई थी, जिसमें बताया गया कि लोग लगातार छह घंटे ज्यादा ऑनलाइन गेम खेल रहे हैं। भारत में प्रसिद्ध गेम पबजी भारत के तकरीबन तीन करोड़ यूजर्स से ज्यादा थे। सरकार ने इसे डेटा चोरी के आरोप में बैन कर दिया था। वहीं अभिभावकों की चिंता को देखते हुए कर्नाटक सरकार ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध लगाने जा रही है।

Share
Now