January 21, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

नवजोत सिंह सिद्धू फंसे मुश्किल में , हाई कोर्ट में आपराधिक अवमानना याचिका दायर हुई

Punjab News: पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू नवजोत सिंह सिद्धू नई मुश्किल में फंसते नज़र आ रहे हैं. ड्रग के एक मामले में ट्वीट करने को लेकर पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के विरूद्ध हरियाणा के महाधिवक्ता के सामने एक आपराधिक अवमानना याचिका दायर की गयी है. पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के वकील परमप्रीत सिंह बाजवा ने यह याचिका दायर की. 

हरियाणा के महाधिवक्ता इस विषय की सुनवाई करेंगे. बाजवा ने बताया कि महाधिवक्ता आरोपों की वैधता परखने के बाद यह देखेंगे कि प्रथम दृष्टयता मामला बनता है या नहीं. यदि मामला बनेगा तो आगे की कार्रवाई के लिए हाई कोर्ट में रिपेार्ट जमा की जाएगी.

हरियाणा के महाधिवक्ता को याचिका इसलिए दी गयी क्योंकि फिलहाल पंजाब के महाधिवक्ता का पद खाली है. वरिष्ठ वकील ए पी एस देओल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया था. याचिकाकर्ता ने कहा है कि वह प्रतिवादी द्वारा अपने ट्विटर एकाउंट पर बार बार सामग्री प्रकाशित करने को लेकर उनके विरूद्ध अवमानना याचिका दायर कर रहे हैं.

सिद्धू ने की थी देओल के इस्तीफे की मांग

उन्होंने कहा कि वह न्यायपालिका पर बार बार गैर जिम्मेदार झूठे आरोपों से बहुत चिंतिंत हैं. याचिका के अनुसार प्रतिवादी ने उस विषय के बारे में अपने ट्वीट किये जो पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में लंबित है और उन्होंने कुछ व्यक्तियों के बारे में इस विषय में अपने निष्कर्ष भी प्रकाशित किये.

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू और ए पी एस देओल के बीच आरोपों का दौर भी चला था. हालांकि चन्नी सरकार ने नवजोत सिंह सिद्धू की मांग को स्वीकार करते हुए देओल का इस्तीफा ले लिया था. 

Share
Now