January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

रेड जोन से बाहर हो सकते हैं दिल्ली के कई इलाके……?

दिल्ली के कई इलाके इस समय कोरोना के चलते रेड जोन में हैं। संभावना है कि इनमें से कुछ इलाके तीन मई के बाद रेड जोन से बाहर किए जा सकते हैं।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार, रेड जोन में रोकथाम के उपायों को कम किया जा सकता है यदि माध्यमिक प्रयोगशाला में एक भी मामले की पुष्टि नहीं होती है।


दिल्ली में रेड जोन वाले इलाके आईपी एक्सटेंशन में मयूरध्वज अपार्टमेंट, मयूर विहार में वर्धमान अपार्टमेंट, कृष्णकुंज एक्सटेंशन में लेन नंबर 4 का सील वाला हिस्सा और दिलशाद गार्डन के चार ब्लॉक हैं।


स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि सभी चार क्षेत्रों में स्थिति नियंत्रण में है और वायरस के स्थानीय प्रसार की संभावना कम है। इन चारो क्षेत्रों से कोविड-19 का आखिरी मामला 1 अप्रैल से 5 अप्रैल के बीच दर्ज किया गया था। द्वारका, दीनापुर और अशोक नगर के सेक्टर 11 में शाहजहांनाबाद सोसाइटी के तीन और क्षेत्र 10 मई तक रेड जोन से निकाले जाएंगे।

भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है। देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 30 हजार के करीब पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1543 नए मामले सामने आए, वहीं 62 लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 29435 हो गई है। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 934 पहुंच गया है। कोरोना वायरस के कुल 29435 मामलों में से 21632 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 6869 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।

Share
Now