February 8, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

कोरोना वारियर्स पर फिर से हमला, संदिग्ध के अंतिम संस्कार पर हुआ बवाल

हरियाणा: कोरोना महामारी के बीच हरियाणा के अंबाला में कोरोना वायरस संदिग्ध के अंतिम संस्कार को लेकर हंगामा हो गया। मामला इस कदर बिगड़ गया कि अंतिम संस्कार में शामिल हुए 200 से 400 लोगों की भीड़ ने पुलिस और डॉक्टरों पर हमला कर दिया। बता दे कि सोमवार को कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई, जिसके बाद उसका अंतिम संस्कार किया जाना था। लॉकडाउन का उल्लंघन कर ग्रामीणों ने अंतिम संस्कार स्थल पर पहुंचे पुलिस का विरोध किया कोरोना संदिग्ध महिला का शव अंतिम संस्कार के लिए चांदपुरा के अंतिम संस्कार स्थल पर लाया गया, जिसके बाद ग्रामीणों ने इसका विरोध किया। शव के अंतिम संस्कार को लेकर मामला इस कदर बढ़ गया कि पुलिस और स्थानीय लोगों में झड़प हो गई। ग्रामीणों ने पुलिसवालों पर पथराव किया और मामला इस कदर बिगड़ गया कि भीड़ हटाने के लिए पुलिसवालों को लाठीचार्ज करनी पड़ी।

अंबाला के डीएसपी राम कुमार ने बताया, यह स्थान कोविड-19 के मरीजों और संदिग्धों के अंतिम संस्कार के लिए है। जब हम कोरोना संदिग्ध महिला का शव लेकर यहां आए, तो ग्रामीणों ने इसका विरोध किया। करीब 200 से 400 लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर यहां जमा हो गए और उन्होंने पुलिस और डॉक्टरों की टीम पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा, हमने ग्रामीणों को समझाया कि सभी सुरक्षा उपायों के मद्देनजर यह अंतिम संस्कार किया जा रहा है। मगर वह बात सुनने को तैयार नहीं थे। लॉकडाउन का उल्लंघन करने और डॉक्टरों-पुलिसकर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अंबाला में पिछले दो दिनों में कोरोना संक्रमण के दो और मरीज मिलने से जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 13 हो गई है। रतनगढ़ गांव की एक 63 वषीर्य महिला को पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद गांव को सील कर दिया गया और क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया। सभी निवासियों को कोरंटाईन किया गया हे। इससे पहले थारवा मजरी गांव से एक पॉजिटिव मामला निकला था और मरीज को पीजीआई, चंडीगढ़ रेफर किया गया है।

Share
Now