Sat. Sep 25th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

बड़ा हादसा: कजाखस्तान सुरक्षा एजेंसी का विमान दुर्घटनाग्रस्त- चार….

  • कजाखस्तान की सरकारी सुरक्षा एजेंसी के एक विमान के शनिवार को दुर्घनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार चालक दल के चार सदस्यों की मौत हो गई और दो अन्य सदस्य घायल हो गए।
  • कजाखस्तान के आपात मंत्रालय ने बताया कि दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
  • मंत्रालय ने बताया कि दो इंजन वाला ‘एन-26’ टर्बोप्रॉप कजाखस्तान के सबसे बड़े शहर अल्माटी में हवाईअड्डे पर उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
  • इस विमान ने देश की राजधानी नूर सुल्तान से उड़ान भरी थी और इसमें चालक दल के छह सदस्य सवार थे। 

मास्को:  कजाखस्तान की सरकारी सुरक्षा एजेंसी के एक विमान के शनिवार को दुर्घनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार चालक दल के चार सदस्यों की मौत हो गई और दो अन्य सदस्य घायल हो गए. कजाखस्तान के आपात मंत्रालय ने बताया कि दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मंत्रालय ने बताया कि दो इंजन वाला एन-26 टर्बोप्रॉप कजाखस्तान के सबसे बड़े शहर अल्माटी में हवाईअड्डे पर उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस विमान ने देश की राजधानी नूर सुल्तान से उड़ान भरी थी और इसमें चालक दल के छह सदस्य सवार थे. कजाखस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति ने बताया कि यह विमान उसका था. उसने कहा कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का कारण पता लगाने के लिए जांच की जा रही है.

एन-26 को 1960 के दशक में डिजाइन किया गया था और सैन्य एवं असैन्य इस्तेमाल के लिए इस श्रृंखला के कई विमान बनाए गए थे, जिनका इस्तेमाल पूर्व सोवियत देशों समेत दुनियाभर के कई देश करते हैं. कजाखस्तान भी पहले सोवियत संघ का हिस्सा था

Share
Now