October 19, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

पीएम नरेंद्र मोदी के बर्थडे पर आज ,जानिए कौन सा दिवस मना रही है यूथ कांग्रेस….

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Birthday) के जन्मदिन पर आज यूथ कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करते हुए ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ मनाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 17 सितंबर को जन्मदिन (PM Modi Birthday) है. इस मौके पर कांग्रेस पार्टी की यूथ विंग ने विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. जानकारी दी गई है कि इंडियन यूथ कांग्रेस 17 सितंबर को ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ के रूप में मनाएगी. कांग्रेस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ऐसा देश में बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए किया जा रहा है.

यूथ कांग्रेस दोपहर 12 बजे यूथ कांग्रेस के दफ्तर के बाहर ही ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ मनाते हुए प्रदर्शन करेगी. यूथ कांग्रेस की तरफ से राहुल राव (नैशनल मीडिया इंचार्ज) ने इसकी जानकारी दी है.

भारतीय यूथ कांग्रेस ने पहले ही बताया था कि ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ के तहत देश भर में संगठन द्वारा कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने कहा था, ‘मोदी सरकार 2 करोड़ रोजगार प्रति वर्ष देने के बड़े-बड़े वादे कर सत्ता में आई थी, पर आज केंद्र सरकार रोजगार के मुद्दे पर पूरी तरह मौन है. देश में एक साल में बेरोजगारी दर 2.4 प्रतिशत से बढ़कर 10.3 प्रतिशत हो गई है. सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है.’

इस साल पीएम मोदी को बधाई देते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया. इसमें उन्होंने, ‘हैप्पी बर्थडे, मोदीजी’ लिखा है. बता दें कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के अन्य नेता बेरोजगारी के मुद्दे पर लगातार सरकार को घेर रहे हैं.

Share
Now