January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

जम्मू-कश्मीर : जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी गिरफ्तार, सुरक्षाबलों पर हमले की थी साजिश

जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिफ्तार किया है। गौरतलाब है की सुरक्षाबलों पर हमले की साजिश में जुटे थे आतंकवादी। साथ ही इन आतंकवादियों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं।

सोमवार को शोपियां जिले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 55 राष्ट्रीय राइफल्स और सी आर पी एफ की 178 बटालियन के साथ अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है है। ये शोपिया में तैनात नाका पार्टी पर हमला करने वाले थे। आतंकियों के पास से एक पिस्टल और दो ग्रेनेड मिले हैं।

शोपिया जिले में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन किया गया है और इसे अमल करवाने के लिए सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। पुलिस ने एफ आई आर दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पिछले कुछ दिनों से आतंकवादी जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में हमले का प्रयास कर रहे है। बता दे की बीते दिनों पहले जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में आतंकवादियों के साथ हुई मुठबेड़ में एक एस पीओ भी शहीद हुए है। हालांकि सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया।

इस बीच घाटी में आतंकवादी घटनाओं को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान लगातार आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है। पड़ोसी मुल्क आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उसके कई आतंकवादियों और पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर किया है।

Share
Now