Wed. Dec 2nd, 2020

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

जुए में लाखों हारने के बाद शख्स ने की खुदकुशी-मरने से पहले लोगों को दिया ये संदेश..

ऑनलाइन जुआ खेलने के बाद लाखों रुपये हारने पर पुडुचेरी में एक व्यक्ति ने मौत को गले लगा लिया. अपनी मौत से पहले, विजय कुमार ने एक ऑडियो क्लिप रिकॉर्ड किया जिसमें लोगों से ऑनलाइन गेमिंग और जुआ का आदी नहीं बनने का आग्रह किया.

एक बच्चे के पिता विजय कुमार पुडुचेरी में मोबाइल फोन की दुकान चलाते थे. वह कथित तौर पर अपने व्यवसाय में सफल थे लेकिन उसी दौरान दोस्तों ने उसे एक ऑनलाइन गेमिंग ऐप के बारे में बताया जिसके बाद वो उसके आदी हो गए गए. वो उस गेम में तीन अलग-अलग आईडी के जरिए 25 लाख रुपये से अधिक हार गए. हार से हताश होकर विजय कुमार ने अपना ऑडियो रिकॉर्ड किया जिसके बाद मौत को गले लगा लिया. विजय कुमार ने कहा, “मैंने तीन आईडी का इस्तेमाल किया है और लगभग 25-30 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. मैं दिन-रात खेल रहा था और अपनी सेहत भी खराब कर ली है.

उन्होंने आगे कहा 3000 हजार रुपये जीतने के बाद मुझे इस खेल की लत लग गई और इस दौरान 2 लाख रुपये का नुकसान भी हुआ. जुए के खेल के पीछे के तौर-तरीकों को जानने के बाद भी मुझे खेलना पड़ा क्योंकि खेल से बाहर जाने का कोई रास्ता नहीं था.

खुदकुशी करने से पहले विजय कुमार ने अपनी पत्नी से वह ऑडियो संदेश लोगों के बीच शेयर करने की अपील की है ताकि लोग ऑनलाइन जुए के प्रभाव को जान सकें. वह यह भी कहते हैं कि इन खेलों पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक अभियान चलाया जाना चाहिए.

बता दें कि विजय कुमार के लापता होने के बाद उसके परिवार ने गुमशुगदी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसके बाद कोरकाडू पुलिस ने एक तलाशी अभियान शुरू किया. बाद में पुलिस ने रविवार को उसके शव को बरामद किया

Share
Now